फिरोजाबाद-कोई भी बच्चा टीका लगने से न छूटने पाये – डीएम

फिरोजाबाद। जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह की अध्यक्षता में कलैक्ट्रेट सभागार में नियमित टीकाकरण कार्यक्रम को जनपद में सफल क्रियान्वयन को लेकर जिला टास्क फोर्स समिति की बैठक सम्पन्न हुयीं।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने आठ अगस्त से प्रारम्भ होने जा रहे नियमित टीकाकरण कार्यक्रम को शत-प्रतिशत सफल बनाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने कहा है कि टीकाकरण के दौरान कोई भी बच्चा टीका लगने से छूटने न पाये वहीं जिन बच्चों के प्राइवेट में बाहर से टीका लग चुका है उन बच्चों को पुनः टीका न लगने पायें इस बात को सुनिश्चित किया जायें। उन्होने कहा कि 5 अगस्त से पहले-पहले सभी ए एन एम, आशा व आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का अच्छे से प्रशिक्षण अवश्य करा लिया जाऐं। इसके साथ ही सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण कराने के निर्देश कार्यक्रम नोडल अधिकारी एसीएमओ डा0 श्रीवास्तव को दी।
बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने कोरोना संक्रमण के प्रभावी रोकथाम के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने सहित अन्य महत्वपूर्ण निर्देश सीएमओ व एसीएमओ एवं प्रभारी चिकित्साधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि सर्विलांस टीम द्वारा हाउस टू हाउस सर्वे में प्रत्येक घर पर चाॅक से मार्किंग अवश्य करें। उन्होने कड़ाई से कहा कि सर्विलांस टीम द्वारा क्षेत्र मेें किये जा रहे सर्वे कार्यों के फोटोग्राफ्स व लोकेशन एप्प पर अवश्य डालें अन्यथा की दशा में उनका वेतन आहरण नहीं किया जायेगा। 
बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी नेहा जैन, नगर मजिस्ट्रेट कुवंर पंकज, मुख्य चिकित्साधिकारी, एसीएमओ डा. प्रताप, डा विनोद, डा श्रीवास्तव, डा वीपी कौशिक सहित सभी एमओआईसी उपस्थित रहें

error: Content is protected !!