फतेहपुर: घर गिरी के शिकार हुए पीड़ितों के मुद्दे पर जिलाधिकारी ने ली बैठक

– पीड़ित परिवारों को केन्द्र व राज्य सरकार की योजनाओं से किया जायेगा लाभान्वित

फतेहपुर (हि.स.)। जिले में शुक्रवार को कलक्ट्रेट स्थित महात्मा गांधी सभागार में जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे की अध्यक्षता में बारिश के कारण घरगिरि पीड़ित लोगों के सम्बंध में अधीनस्थ अधिकारियों के साथ बैठक सम्पन्न हुई।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि 15 सितम्बर 2021 से लगातार हो रही बारिश के कारण जनपद में जिनके घर पूर्ण रूप या आंशिक रूप गिर गए। उन प्राभावित परिवारों को लाभ दिलाने के लिए नियमानुसार कार्यवाही करते हुये आपदा राहत के अंतर्गत प्रभावित परिवार को त्वरित आर्थिक लाभ पहुंचाते हुए केंद्र सरकार, राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं से पात्रता के आधर पर लाभन्वित किया जाय। दैवीय आपदा के अंतर्गत प्राप्त मामलों को नियमानुसार कार्यवाही करते हुऐ लाभन्वित किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि दैवीय आपदा से प्रभावित सम्बंधित कार्यों में लापरवाही क्षम्य नहीं है। आपदा से सम्बंधित घटनाओं की प्रतिदिन की रिपोर्ट उपजिलाधिकारी उपलब्ध कराए। जिससे त्वरित कार्यवाही करके प्रभावितों को लाभन्वित किया जा सके। बिजली तार टूटने, बिजली के पोल गिरने पर अधिशासी अभियंता विद्युत से समन्वय बनाकर सुधारा जाये।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी, उपजिलाधिकारी सदर, बिन्दकी, खागा, परियोजना निदेशक डीआरडीए, आपदा सलाहकार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!