फतेहपुर: गैंगस्टर आरोपी भूमाफिया की लगभग 12 करोड़ संपत्ति कुर्क

फतेहपुर (हि.स.)। जिले में मंगलवार को गैंगेस्टर आरोपी भूमाफिया की शहर से सटी जमीन को पुलिस व राजस्व विभाग की संयुक्त टीम ने पैमाइश किया। लगभग 12 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की गई। आरोपी की संपत्ति को कुर्क करने के दौरान सर्किल के सभी थानों की पुलिस मौजूद रही।

आज पुलिस उपाधीक्षक दिनेश चंद्र मिश्र व एसडीएम नंदलाल मौर्य की अगुवाई में राजस्व टीम ने भूमाफिया द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई जमीन की नापी कराई। करीब पांच एकड़ क्षेत्रफल में अवैध जमीन को जब्त किया गया।

पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि अपराधी शेख एजाज अहमद सिद्दीकी उर्फ बॉक्सर पुत्र नसीर अहमद सिद्दीकी निवासी मोहल्ला पनी कोतवाली सदर की क्षेत्र के चौफेरवा, माहपुर, उधन्नापुर, शेखपुर उनवां व बस्तापुर आदि गांवों में अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट की धारा 14-ए के तहत की गई है। भूमाफिया का नाम थाना कोतवाली के गैंगस्टर आरोपियों की सूची में दर्ज है।

उन्होंने बताया कि पहले चरण में इसके नाम से अवैध रूप से अर्जित संपत्ति कुर्क करने की प्रक्रिया पूरी की गई है। इसके बाद अन्य जमीनों को चिन्हित कर उसकी पड़ताल की जाएगी। यदि अवैध कब्जा मिला तो पुनः कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि अन्य भूमाफियाओं और अपराधियों की अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्तियों पर इस तरह की कार्रवाई अनवरत जारी रहेगी। कार्रवाई के दौरान प्रशासन ने जमीन को कब्जे में लेकर सील कर दिया है। जमीन की अनुमानित कीमत 12 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

देवेन्द्र

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!