प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर स्वाती सिंह ने दिव्यांग बच्चों को बांटे फल व उपकरण

-मंत्री ने प्रतिभावान बच्चों को कोच उपलब्ध कराने के दिये निर्देश

लखनऊ (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर चल रहे विभिन्न कार्यक्रमों के बीच प्रदेश की राज्यपमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वाती सिंह राजकीय संकेत विद्यालय, मोहान रोड, लखनऊ पहुंची और वहां दिव्यांग बच्चों को फल की टोकरी भेंट करने के साथ ही ट्राई साइकिल भी वितरित किया। मंत्री स्वाती सिंह ने वहां एक-एक बच्चे से बात कीं और व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। इस अवसर पर उन्होंने कुछ प्रतिभावान बच्चों को कोच की व्यवस्था कराने का निर्देश दिया।

इस अवसर पर 62 दिव्यांग बच्चों को फल वितरित किया गया। इसमें जो शारीरिक रूप से विकलांग थे, उन्हें ट्राई साइकिल भी दी गयी। इसके साथ ही एक 10वीं का छात्र क्रिकेट में अंतरराज्यीय मैच खेल चुका है। उसके बारे में जानते ही स्वाती सिंह ने कोच की व्यवस्था करने अथवा शकुंतला देवी पुनर्वास विश्वविद्यालय में ट्रेनिंग दिलवाने का निर्देश दिया।

इस कार्यक्रम में सेंट फ्रांसिस से 25 दिव्यांग बच्चे आये थे, जबकि राजकीय संकेत विद्यालय मोहान रोड के 37 बच्चे थे। इस मौके पर स्वाती सिंह ने 10 ट्राई साइकिल, आठ वैशाखी, पांच ह्वील चेयर, 62 कान की मशीन वितरित कीं। जिला दिव्यांगजन कल्याण अधिकारी कमलेश वर्मा, डिप्टी डाइरेक्टर महिला कल्याण सर्वेश पांडेय, संकेत विद्यालय के प्रधानाचार्य हरीशंकर आदि उपस्थित थे।

error: Content is protected !!