प्रदेश में आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद मथुरा जन्मस्थान पर बढ़ी सुरक्षा

– सघन तलाशी के बाद ही श्रद्धालुओं को दिया जा रहा है प्रवेश

मथुरा (हि.स.)। प्रदेश में संदिग्ध आंतकवादियों की गिरफ्तारी के बाद अति संवेदनशील श्रीकृष्ण जन्मस्थान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने सुरक्षा और बढ़ा दी है। यहां एसपी सुरक्षा आनंद कुमार और सीओ केजेएस कृष्ण जन्मस्थान जितेंद्र कुमार के आदेश पर येलो और रेड जोन में तैनात जवान पूरी मुस्तैदी के साथ ड्यूटी दे रहे है। गुरुवार को श्रीकृष्ण जन्मस्थान के मुख्य द्वार और गोविंदनगर गेट पर सघन तलाशी के बाद श्रद्धालुओं को प्रवेश दिया गया।

गौरतलब हो कि, प्रदेश में संदिग्ध आतंकियों के पकड़े जाने पर हाई अलर्ट किया गया है। इसके चलते अति संवेदनशील श्रीकृष्ण जन्मस्थान की सुरक्षा को लेकर चौकसी बरती जा रही है। गुरूवार एसपी सुरक्षा आनंद कुमार और सीओ कृष्ण जन्मस्थान जितेंद्र कुमार ने रेड और येलो जोन में सुरक्षाकर्मियों को चौकसी बरतने के निर्देश दिए हैं तथा सुरक्षाकर्मियों को मंदिर में प्रवेश करने वाले सभी श्रद्वालुओं की सघन तलाशी लेने के लिए निर्देशित किया। साथ ही रेड जोन के लीलामंच, भागवत भवन, गर्भगृह और केशवदेव मंदिर पर प्रत्येक श्रद्वालुओं पर चौकस नजर रखने के लिए कहा।

सीओ केजेएस जितेंद्र कुमार ने बताया कि हाई अलर्ट के चलते चौकसी बढ़ा दी गई है। श्रीकृष्ण जन्मस्थान के येलो जोन में आने वाले ढाबे, रेस्टोरेंट, धर्मशाला, दुकान और गेस्ट हाउस की चेकिंग की गई। इनमें ठहरे लोगों की आईडी जांची गई। पुलिस अधिकारियों ने गेस्टहाउस मालिकों को स्पष्ट रुप से हिदायत दी है कि कोई भी बिना आईडी के नहीं ठहराया जाए। शक होने पर तत्काल पुलिस को सूचित किया जाए। तीर्थनगरी वृंदावन के प्रमुख स्थलों की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। यहां प्रमुख धार्मिक स्थलों पर खुफिया विभाग की निगाहबानी बनी हुई है, वहीं पुलिस के जवान भी पूरी मुस्तैदी से नजर बनाए हुए हैं।

error: Content is protected !!