प्रदेश के सात स्वच्छ तीर्थ नगरों में कुशीनगर हुआ शामिल

– भारत सरकार में भी सूचीबद्ध, मिलेगा अतिरिक्त बजट

कुशीनगर(हि.स.)। उप्र सरकार ने भारत सरकार को स्वच्छ भारत मिशन-नगरीय के अंतर्गत साफ-सफाई के मामले में बेहतर प्रदर्शन करने वाले प्रदेश के जिन सात तीर्थ शहरों की जो सूची भेजी गर्द है, उनमें गौतम बुद्ध का महापरिनिर्वाण स्थल कुशीनगर भी शामिल है। नगर निगमों में अयोध्या, वाराणसी, प्रयागराज, मथुरा-वृंदावन व गोरखपुर शामिल हैं। जबकि नगर पालिकाओं में केवल मिर्जापुर व कुशीनगर को शामिल किया गया है। भारत सरकार का आवास व शहरी कार्य मंत्रालय इन शहरों के विकास के लिए अतिरिक्त बजट मुहैया कराएगा।

इस आशय की जानकारी नगर पालिका कुशीनगर के अधिशासी अधिकारी प्रेमशंकर गुप्त ने सोमवार को पत्रकारों को दी। अधिशासी अधिकारी ने बताया कि यह बड़ी उपलब्धि है। इसका श्रेय जनप्रतिनिधियों व उच्च अधिकारियों को जाता है। इन सभी के नेतृत्व व मार्गदर्शन में नपा के कर्मचारियों ने 24 घण्टे अथक प्रयास किया। सभी बधाई के हकदार है। निश्चित रूप से इससे कर्मचारियों का मनोबल बढ़ा है। आगे और भी बेहतर परिणाम आयेंगे।

दूसरी तरफ नगर पालिका के स्वच्छता प्रभारी श्रवण तिवारी, परवेज आलम, उग्रसेन, संजय यादव ने इस उपलब्धि पर सफाई कर्मचारियों को मिठाई बांटकर खुशियां साझा किया। शंकर, मुरारी, अमरजीत, उग्रसेन, जितेंद्र, यासीन, संजय आदि सफाईकर्मियों ने इस उपलब्धि पर बधाई दी है।

गोपाल

error: Content is protected !!