पेट्रोल डीजल को जीएसटी में न रखना, जनता के साथ धोखा : कांग्रेस

लखनऊ(हि.स.)। उप्र कांग्रेस के प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने एक बयान जारी कर कहा कि पेट्रोल और डीजल को जीएसटी में न रखना सीधे जनता से धोखा देना है। देश की जनता को मंहगा पेट्रोल-डीजल बेचकर लूटने वाली भारतीय जनता पार्टी का चाल चरित्र और जनविरोधी चेहरा बेनकाब हो चुका है।

प्रवक्ता अंशू ने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कच्चे तेल की कीमत 130 प्रति बैरल हुआ करती थी, उस समय कांग्रेस सरकार ने देश के लोगों को 68 रुपये में पेट्रोल और 55 रुपये में डीजल उपलब्ध कराया है।

कहा कि भाजपा सरकार के वक्त अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कच्चे तेल की कीमतें गिरकर 40 से 60 के बीच में आ गयी है, लेकिन भाजपा की जुल्मी सरकार देश के नागरिकों पर टैक्स का बोझ डालकर के 100 में पेट्रोल और 90 में डीजल बेच रही है।

महंगी वस्तुओं और किसानों की समस्या पर कहा कि पेट्रोल डीजल के महंगे मूल्य के कारण अन्य क्षेत्रों पर असर पड़ा है। कच्चा सामान महंगा हो रहा है। भाड़ा बढ़ने से कच्चे माल के मूल्य में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। सरसों का तेल महंगा हो चुका है। सब्जियों के दाम दोगुने दाम पर पहुंच गये हैं। किसानों की हालत तो खुद के घर से निकाले गये लोगों जैसी होती जा रही है। किसान अपने हालात कहता है तो लाठियां खा रहा है।

error: Content is protected !!