पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का सोमवार को निधन हो गया। 84 वर्षीय मुखर्जी पिछले 21 दिनों से सेना के रिसर्च और रेफरल (आरएंडआर) अस्पताल, दिल्ली कैंट में भर्ती थे।

पूर्व राष्ट्रपति के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने ट्वीट कर अपने पिता के निधन का समाचार दिया। उन्होंने ट्वीट संदेश में कहा दुखी मन से आपको सूचित कर रहा हूं कि आरआर अस्पताल के डॉक्टरों के सर्वोत्तम प्रयासों और पूरे भारत में लोगों से प्रार्थना, दुआओं के बावजूद मेरे पिता श्री प्रणब मुखर्जी का निधन हो गया है। मैं आप सभी का धन्यवाद करता हूं।
अस्पताल में भर्ती प्रणब मुखर्जी की पिछले 10 दिनों से हालत लगातार बिगड़ती जा रही थी। सेना के रिसर्च और रेफरल (आरएंडआर) अस्पताल, दिल्ली कैंट ने सोमवार को सुबह प्रणब मुखर्जी का स्वास्थ्य बुलेटिन जारी कर कहा था कि मरीज की तबीयत कल से और खराब हुई है। वे फेफड़ों में संक्रमण की वजह से सेप्टिक शॉक की स्थिति में हैं। उन पर विशेषज्ञों की एक टीम लगातार नजर रख रही है। वे अब भी गहरे कोमा में और वेंटिलेटर पर हैं। 
 84 वर्षीय प्रणव मुखर्जी को गंभीर हालत में 10 अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में जांच के दौरान मस्तिष्क में खून के थक्के होने की बात सामने आई और इसके बाद उनकी आपातकालीन जीवन रक्षक सर्जरी हुई थी। सर्जरी के बाद से वह वेंटिलेटर पर हैं और उनकी स्थिति अब भी गंभीर हैं। वह कोरोना पॉजिटिव भी थे। 

error: Content is protected !!