पुलिस ने विद्युतकर्मी का काटा चालान, विद्युत विभाग ने थाने की काटी विद्युत सप्लाई

-12 घंटे तक बिना बिजली बेहाल रहे पुलिसकर्मी 


फतेहपुर(एजेंसी)। जनपद के थाना चांदपुर के अंतर्गत विद्युत उपकेंद्र चांदपुर के लाइनमैन अजीत सचान पुत्र राम बिहारी सचान का चालान थाना प्रभारी केशव वर्मा ने काट दिया । प्रतिक्रिया स्वरूप विद्युत विभाग ने भी बिजली बिल की बकायेदारी पर थाने की विद्युत सप्लाई काट दी जिससे पुलिसकर्मी बेहाल होते रहे। जब थानेदार ने विद्युत विभाग के अधिकारियों से अपनी गलती स्वीकार की तब मामला शान्त हुआ और थाने की विद्युत सप्लाई पुनः चालू की गयी। 
 बताते चलें कि चांदपुर थाना क्षेत्र के लाइनमैन अजीत सचान कल थाने की बिजली सही करने के लिए इंसुलेटर लेने जेई संजय कुमार के आदेश से विद्युत उपकेंद्र अमौली गया था। इसी दौरान उसकी बाईक का एक हजार रुपये का चालान काट दिया गया। लाइनमैन को यह भी नहीं पता था कि उसका चालान किस उद्देश्य से काटा गया। मोबाइल में मैसेज आने पर उसे चालान कटने की जानकारी हुई। 
नाराज लाइनमैन ने यह शिकायत अपने अधिकारियों से की तो बिजली विभाग ने थाने का 60190 रुपये बिजली बिल बकाये होने पर थाने की सप्लाई काट दी जिसका खामियाजा चांदपुर थाना पुलिसकर्मियों को लगभग 12 घंटे तक भुगतना पड़ा । परेशान पुलिसकर्मियों की समस्या को देखते हुए थानाध्यक्ष केशव वर्मा ने अपनी गलती को स्वीकारते हुए जेई संजय कुमार से बात की। परंतु उन्होंने “जैसी करनी वैसी भरनी “का उदाहरण देते हुए बिजली सप्लाई चालू करने से नकार दिया। मजबूर थानाध्यक्ष ने इस मामले पर एसडीओ बिंदकी प्रशांत शुक्ला से बात की। तब जाकर बिजली सही कराई गई। 
पीड़ित लाईनमैन अजीत सचान ने बताया कि पुलिस प्रशासन ने संविदा कर्मी लाइनमैनो के साथ इससे पहले भी कई बार दुर्व्यवहार कर चुके है। बीते कुछ दिनों पहले चांदपुर उपकेंद्र के लाइनमैन छोटेलाल का दो बार में 25 सौ रुपए और अरुण कुमार का तीन बार लगभग 3 हजार का चालान अपनी तानाशाही में काट चुके हैं। यही स्थिति अमौली उपकेंद्र के लाइनमैन महावीर उर्फ बाबू के साथ भी की गयी थी। जिसका चालान पुलिस प्रशासन ने एक हजार काट दिया था। वहीं जब थानाध्यक्ष से बात करने की कोशिश की गयी तो थानाध्यक्ष ने कॉल रिसीव नहीं की। 
 

error: Content is protected !!