पत्रकार हत्याकांड: मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद का किया ऐलान

– पोस्टमार्टम हाउस पर भारी पुलिस फोर्स तैनात


बलिया। जनपद में सोमवार की रात एक निजी टीवी चैनल के पत्रकार की हत्या के बाद मंगलवार को जिला अस्पताल स्थित पोस्टमार्टम हाउस पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है। बड़ी संख्या में पत्रकार और सामाजिक संगठनों के लोग भी मौजूद हैं। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पत्रकार के परिवार को 10 लाख रूपये की आर्थिक मदद के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। 
फेफना थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाले पत्रकार रतन सिंह की सोमवार रात करीब पौने नौ बजे अज्ञात बदमाशों ने प्रधान के दरवाजे पर पहले मारपीट कर घायल किया। इसके बाद नजदीक से गोली मारकर हत्या कर फरार हो गये। 

पुलिस के अनुसार पत्रकार रतन सिंह को तीन गोलियां लगी हैं। मौके पर ही उनकी मौत हो गई। रात में ही ग्रामीण और पत्रकारों ने फेफना में सड़क जाम कर दिया। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र नाथ ने फेफना के थाना प्रभारी शशिमौली पाण्डेय को निलंबित कर दिया। उनकी जगह पर गैर जनपद से स्थानांतरित होकर आए राजीव मिश्रा को नया थाना प्रभारी बनाया है। वहीं मंगलवार को पोस्टमार्टम हाउस पर जुटी भारी भीड़ को देखते हुए कई थानों की पुलिस तैनात की गई है। अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार व सीओ सिटी अरुण कुमार सिंह समेत कई पुलिस अधिकारी मौजूद हैं। 

मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पत्रकार की हत्या को संज्ञान में लिया है। उन्होंने जहां पत्रकार के परिवार को आर्थिक मदद के लिए दस लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया है। वहीं, इस घटना का जल्द ही आनवरण के निर्देश दिए हैं। 

पुलिस की चार टीमें छानबीन में लगीं, छह गिरफ्तार 
अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने बताया कि रात से अब तक छह लोगों को गिरफ्तारी गयी है। इसमें सुशील कुमार सिंह, सुनील सिंह, अखिल कुमार सिंह, वीरबहादुर सिंह, दिनेश कुमार सिंह व विनय कुमार सिंह शामिल हैं। प्रधान पति व जिस युवक ने रतन सिंह को घर से बुलाकर ले गया था, उसके समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि बाकी लोगों की गिरफ्तारी के लिए चार टीमें लगायी गयी हैं। स्वयं पुलिस अधीक्षक इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

error: Content is protected !!