न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम एकदिनी जीतकर श्रृंखला बराबर करना चाहेगी भारतीय टीम

नई दिल्ली(हि.स.)। भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच को जीतकर तीन मैचों की श्रृंखला बराबरी पर समाप्त करना चाहेगी। भारतीय टीम पहले मैच में 306 रन बनाने के बावजूद 7 विकेट से हार गई थी, जबकि दूसरा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

यह मैच दिलचस्प होने वाला है क्योंकि भारत वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 हार के क्रम को तोड़ना चाहेगा, जिसमें 2020 में पिछले दौरे पर टीम को मिली 0-3 की हार शामिल है। भारतीय कप्तान शिखर धवन चाहेंगे कि निर्णायक मुकाबले में उनके युवा गेंदबाज लय में आएं।

यह देखना भी दिलचस्प होगा कि अगर सूर्यकुमार यादव को फिर से बल्लेबाजी का मौका दिया जाता है तो वह तीसरे नंबर पर क्या कर सकते हैं। दूसरे एकदिवसीय मैच में वह शानदार फॉर्म में थे, हालांकि बारिश ने उन्हें बड़ी पारी खेलने का मौका नहीं दिया।

न्यूजीलैंड के लिए अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी अहम भूमिका निभाएंगे क्योंकि वह भारतीय बल्लेबाजों को काबू में रखना चाहेंगे।

साउथी ने भारत के खिलाफ पहले वनडे में तीन विकेट लिए और 300 टेस्ट, 200 वनडे और 100 टी20 अंतरराष्ट्रीय विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए।

इस मैच में बारिश बड़ी भूमिका निभा सकती है, क्योंकि मौसम वैज्ञानिकों ने कल क्राइस्टचर्च में बारिश की संभावना जताई है। यदि इस मैच में बारिश ने केल बिगाड़ा तो भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों को काफी निराशा होगी।

सुनील

error: Content is protected !!