नीर छीर विवेकी फैसला करेगा कोर्ट: वेदान्ती

प्रादेशिक डेस्क
इटावा। भाजपा के पूर्व सांसद रामविलास वेदांती ने राम मंदिर मसले पर फिर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि ज्यादातर मुसलमान अयोध्या में राम मंदिर बनाने के पक्ष में हैं और एक हंस की तरह ही इस मसले पर सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुनाने वाला है। वह बुधवार को यहां हिंदू सेवा समिति के श्रीराम की प्रतिमा स्थापना समारोह में आए थे।
पूर्व सांसद वेदांती ने कहा कि राम मंदिर मामले की रिपोर्ट अब सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीशों केहाथ में पहुंच चुकी है। सुप्रीम कोर्ट 17 नवंबर से पहले राम मंदिर पर फैसला सुना सकता है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट की तुलना हंस से करते हुए कहा कि जैसे हंस मोती चुनकर निर्णय करता है, ठीक उसी तरह सुप्रीम कोर्ट भी दूध का दूध पानी का पानी करके फैसला सुनाने वाला है। राम जन्म भूमि न्यास के सदस्य रामविलास वेदांती ने कहा कि आज भी देश का 80 फीसद मुसलमान अयोध्या में राम मंदिर बनाने के पक्ष में है। कई लोग अयोध्या में राममंदिर बनाने के लिए सामान लेकर गए थे, उनसे सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार करने को कहा है। उन्होंने कहा कि आज इटावा में श्रीराम की प्रतिमा की स्थापना हो रही है, इसके बाद अयोध्या में श्रीराम की मूर्ति की स्थापना होगी। कहा, पीओके भारत का अंग है और हमेशा रहेगा। वह हिंदू सेवा समिति द्वारा निकाली गई शोभायात्रा में शामिल हुए, उनके साथ सांसद डा. रामशंकर कठेरिया भी मौजूद रहे।


Hindustan Daily News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।