निजी क्षेत्र में युवकों को रोजगार का सार्थक प्रयास कर रही सरकार : अनिल राजभर

वाराणसी (हि.स.)। करौंदी स्थित आईटीआई ग्राउंड पर शनिवार को आयोजित सांसद रोजगार मेला काशी-2023 में बेरोजगार युवाओं की भीड़ उमड़ पड़ी। मेले में 350 से अधिक कम्पनियां युवाओं को विभिन्न पदों पर सेवायोजित करेंगी। इस अवसर पर आयोजित सभा में प्रदेश के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा से उनके संसदीय क्षेत्र के नव युवकों को निजी कम्पनियों में रोज़गार के अवसर प्रदान करने के लिए सरकार सार्थक प्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा कि भारत दुनिया का सबसे युवा देश है। प्रधानमंत्री ने भी इस 15 अगस्त के सम्बोधन में कहा कि युवा शक्ति हमारी प्राथमिकता है। प्रदेश में मुख्यमंत्री मिशन रोज़गार चलाया जा रहा है। मंत्री ने कहा कि बहनों को रोज़गार से जोड़ने के लिए मिशन शक्ति चलाया जा रहा है। हम तीन प्रकार से बरोजगारी दूर करने का प्रयास करते हैं। एक सरकारी सेवा में आकर, दूसरा स्वरोजगार के माध्यम से और तीसरा हम निजी क्षेत्र में जाकर बेरोजगारी की समस्या का समाधान करते हैं।

राजभर ने कहा कि हमारी सरकार ने तीनों मोर्चे पर रात दिन मेहनत करके एक सुखद परिणाम आपके सामने रखा है। पिछले 06 वर्षों में प्रदेश सरकार ने आठ लाख लोगों को निजी क्षेत्र में रोज़गार से जोड़ने का कार्य किया है। इसी प्रकार मुख्यमंत्री का संकल्प और प्रधानमंत्री के सपनों को साकार करना है। युवा शक्ति को सशक्त बनाना है। इसका परिणाम है कि प्रदेश सरकार ने पिछले 6 वर्षों में 06 लाख से अधिक नौजवानों को सरकारी नौकरी से जोड़ा है। प्रदेश में कोई भी नौजवान बेरोजगार न रहे उसके सामने रोज़ी रोटी की समस्या न रहे, हमारी सरकार इतना बड़ा प्लेटफार्म लेकर दस हज़ार युवाओं को रोजगार से जोड़ने के संकल्प के साथ आपके सामने उपस्थित हुई है। मेले में जिलाधिकारी एस राजलिंगम, मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल सहित सभी सम्बन्धित विभाग के अफसर उपस्थित रहे।

श्रीधर/दिलीप

error: Content is protected !!