नए वाहनों की बिक्री कम होने से वीआईपी नंबरों के प्रति लोगों का घटा रुझान

लखनऊ । कोरोना महामारी के दौरान राजधानी लखनऊ में दो और चार पहिया नए वाहनों की बिक्री बहुत कम हो गई है। इसलिए नए वाहनों के वीआईपी नंबरों की तरफ लोगों का रुझान घट गया है।

संभागीय परिवहन अधिकारी रामफेर द्विवेदी ने सोमवार को बताया कि राजधानी लखनऊ में लॉकडाउन के बाद नए वाहनों की बिक्री बहुत कम हो गई  है। इसलिए वीआईपी नंबरों के लिए पंजीकरण भी कम हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस बार देवा रोड एआरटीओ कार्यालय की तरफ से वीआईपी नंबरों की नई सीरीज यूपी 32 एलक्यू में अभी तक मात्र तीन लोगों ने ही पंजीकरण कराया है। 
नीलामी बोली में हिस्सा लेने के लिए वाहनों के वीआईपी नंबरों के पंजीकरण की अंतिम तारीख 18 अगस्त है। इसके पहले गत 24 जनवरी को जारी वीआईपी नंबरों की सीरीज खाली चली गई थी। एक जुलाई को जारी वीआईपी नंबरों की नई सीरीज में मात्र 10 लोगों ने ही पंजीकरण कराया था। इसके बाद 5 अगस्त को जारी की गई वीआईपी नंबरों की नई सीरीज में मात्र 5 लोगों ने ही पंजीकरण कराया था।
संभागीय परिवहन अधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस का प्रभाव जैसे-जैसे कम होगा वैसे-वैसे नए वाहनों की बिक्री लखनऊ में बढ़ेगी। वाहनों की बिक्री बढ़ने से लोगों का रुझान फिर से वीआईपी नंबरों की तरफ बढ़ेगा।

error: Content is protected !!