नंदगांव नमाज प्रकरण : पुलिस ने किया फैसल खान को गिरफ्तार, तीन आरोपित की सरगर्मी से तलाश जारी

मथुरा (हि.स.)। मथुरा जिले के नंदगांव स्थित नंदबाबा मंदिर परिसर में नमाज प्रकरण मामले में पुलिस ने सोमवार शाम दिल्ली की खुदाई खिदमतगार संस्था के सदस्य फैसल खान को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि इस मामले में अभी तीन पुलिस पकड़ से दूर है। पकड़े गए फैसल खान पर आरोप था कि उसने बिना अनुमति नंदगांव मंदिर में नमाज अदा कर गुपचुप तरीके से सोशल मीडिया पर फोटो डाले थे। 

गौरतलब हो कि, 29 अक्टूबर को दोपहर साढ़े बारह बजे नंदबाबा मंदिर नंदगांव में मुस्लिम यात्री और दिल्ली की खुदाई खिदमतगार संस्था के सदस्य फैसल खान व मोहम्मद चांद अपने साथियों आलोक रतन और नीलेश गुप्ता के साथ आए थे। आरोप है कि फैसल और मोहम्मद चांद ने सेवायतों की बिना अनुमति और जानकारी के मंदिर परिसर में नमाज अदा की। साथियों से फोटो खिंचवाकर इसे सोशल मीडिया पर डाल दिया। इनके इस कृत्य से हिंदू समाज में रोष है। सेवायतों ने कानूनी कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने चारों युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी की प्रयासों में जुट गई। 
सोमवार शाम मथुरा पुलिस ने फैसल खान को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि अभी मोहम्मद चांद, अनिल, आलोक रत्न की गिरफ्तारी के प्रयास में पुलिस जुटी हुई है। एसपी देहात ने बताया कि फैसल खान को अरेस्ट कर लिया गया है, आरोपित से पूछताछ जारी है। 

error: Content is protected !!