धोनी के बाद सुरेश रैना ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

नई दिल्ली।भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की घोषणा के कुछ मिनटों बाद ही बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। 
 सुरेश रैना ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम से एक तस्वीर शेयर की। जिसमें केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, अंबाती रायडू, करन शर्मा और मोनू सिंह एक साथ बैठे हुए हैं। इस तस्वीर को शेयर करते हुए रैना ने कैप्शन में लिखा, “आपके साथ खेलना काफी प्यारा रहा महेंद्र सिंह धोनी। पूरे दिल से गर्व के साथ, मैं आपके इस सफर में शामिल होना चाहता हूं। शुक्रिया भारत। जय हिंद।”
 2011 विश्व कप विजेता भारतीय टीम के सदस्य, रैना ने 30 जुलाई 2005 श्रीलंका के खिलाफ एकदिनी मैच से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्‍होंने भारत की तरफ से 18 टेस्‍ट, 226 एकदिवसीय, और 78 टी20 मैच खेले हैं। उनके नाम 768 टेस्‍ट रन है, जिसमें एक शतक और 7 अर्धशतक शामिल है। 
वहीं 226 एकदिनी मैचों में रैना ने 5 हजार 616 रन बनाये हैं, जिसमें उनके नाम 5 शतक और 36 अर्धशतक है। वहीं, 78 टी20 मैचों में रैना के नाम 1605 रन है, जिसमें एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल है। गेंदबाजी में उनके नाम 13 टेस्‍ट विकेट, 36 एकदिनी और 13 टी20 विकेट है। 
 उल्लेखनीय है कि रैना लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे। उन्‍होंने 17 जुलाई 2018 को इंग्‍लैंड के खिलाफ लीड्स एकदिनी के बाद से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला था। इंडियन प्रीमियर लीग में वह धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं। 

error: Content is protected !!