देवरिया: रेलवे का सामान चोरी करने वाला चोर कबाड़ी संग गिरफ्तार

– भारी मात्रा में रेलवे संपत्ति बरामद

देवरिया (हि.स.)। आरपीएफ एवं सीपीडीएस टीम छपरा की टीम ने सोमवार को संयुक्त कार्रवाई में रेलवे सम्पत्ति की चोरी करने वाले दो अभियुक्त को गिरफ्तार किया है।

टीम को यह सूचना मिली कि एक कबाड़ चुनने वाला व्यक्ति रेलवे का चोरी किया हुआ सामान फुटहवा-सरदारनगर मार्ग पर सड़क के बाएं स्थित वकील गुप्ता के कबाड़ की दुकान पर बेच रहा हैं। उसके यहां इससे पूर्व भी रेलवे का चोरी का सामान बेच चुका है।

इस सूचना के आधार पर टीम ने कबाड़ की दुकान पर छापेमारी कर रेलवे कोच में लगने वाले 09 स्टील का डस्टबिन व 08 पेंडोल क्लिप के साथ कबाड़ मालिक व चोर को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ पर अभियुक्तों ने अपना नाम देवरिया जिले के ग्राम बरसात निवासी सुनील कुमार, कबाड़ दुकानदार वकील गुप्ता बताया। सुनील ने चोरी की बात को स्वीकारते हुए बताया कि वह कबाड़ चुनने का कार्य करता है। बीती रात सरदार नगर रेलवे स्टेशन पर खड़ी पैसेंजर ट्रेन से बरामद किए गए स्टील के डस्टबिन को चोरी किया था। वहीं, रेलवे लाइन पर निकले हुए पेंडोल क्लिप को उठाकर कबाड़ी वकील को बेचा था।

पुलिस ने दोनों अभियुक्तों के खिलाफ कार्रवाई की। कबाड़ दुकानदार के पिता रामकृपाल गुप्ता लगभग एक वर्ष पूर्व चोरी में आए रेलवे का सामान खरीदते समय पकड़ा गया था।

ज्योति

error: Content is protected !!