तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी में लैंप लाइटिंग के संग ली बेस्ट नर्सिंग की शपथ

– नर्सिंग पैसा कमाने का नहीं, बल्कि सेवा का पेशा : आशुतोष त्यागी

मुरादाबाद (हि.स.)। तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद के कॉलेज ऑफ नर्सिंग की ओर से आयोजित 15वें लैंप लाइटिंग एवं शपथ ग्रहण समारोह में तीर्थंकर महावीर कॉलेज ऑफ नर्सिंग की प्राचार्या प्रो. पूनम शर्मा ने नर्सिंग कॉलेज के 300 न्यूकमर्स स्टूडेंट्स को बेस्ट नर्सिंग की शपथ दिलाई। इस मौके लेडी विद् द लैंप- फ्लोरेंस नाइटिंगेल के चित्र पर पुष्प अर्पित करके और मोमबत्ती जलाकर उनका भावपूर्ण स्मरण किया गया। संचालन प्रो. विजीमोल ने किया।

मुख्य अतिथि के रूप में जिला अस्पताल मुरादाबाद के नर्सिंग अधीक्षक आशुतोष त्यागी ने कहा कि नर्सिंग एक नोबल प्रोफेशन है। यह पेशा सिर्फ पैसा कमाने का नहीं, बल्कि सेवा करने का है। हमें अपने पेशे में पूरी ईमानदारी और दिल से अपने पेशेंट की सेवा करनी है। उन्होंने न्यूकमर्स स्टुडेंट्स को उनके स्वर्णिम भविष्य के लिए हार्दिक शुभकामनाएं भी दीं।

प्रिंसिपल डॉ. पूनम शर्मा ने कहा कि नर्सिंग में हमें अपने पेशे को पवित्र बनाए रखना है। नर्सेज के लिए ज्ञान, कौशल, पॉजिटिव दृष्टिकोण के संग-संग सेवाभाव का होना भी जरूरी है। उप प्राचार्य प्रो. जसलीन एम. ने नर्सिंग पेशे के कर्तव्यों पर विस्तार से प्रकाश डाला। लैंप लाइटिंग एंड शपथ ग्रहण समारोह में प्रो. रामनिवास, मिस चेतना वशिष्ठ, मिस तानिया आदि की गरिमामयी मौजूदगी रही। कार्यक्रम में जीएनएम प्रथम वर्ष, बीएससी नर्सिंग प्रथम वर्ष, एएनएम प्रथम वर्ष के स्टूडेंट्स से नर्सिंग की शपथ ली।

निमित जायसवाल/सियाराम

error: Content is protected !!