डब्ल्यूपीएल 2 में अंडरडॉग टैग से हम खुश हैं: यूपी वॉरियर्स कप्तान एलिसा हीली

बेंगलुरु (हि.स.)। महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के दूसरे सीज़न में एलिसा हीली के नेतृत्व वाली यूपी वारियर्स की टीम 24 फरवरी को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

टूर्नामेंट को देखते हुए, यूपी वारियर्स के पास बल्लेबाजी और गेंदबाजी के मामले में काफी गहराई है। टीम में नवीनतम प्रवेशकों में से एक श्रीलंकाई बल्लेबाज चमारी अटापट्टू हैं, जो बड़े रन बनाने की अपनी क्षमता के लिए जानी जाती हैं।

फ्रैंचाइजी द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में एलिसा हीली ने कहा, “बेशक हमारी टीम के लिए बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग में गहराई होना वास्तव में महत्वपूर्ण है, और जब हम चमारी को उस सूची में जोड़ते हैं, तो निश्चित रूप से अंतिम एकादश के बारे में एक कठिन बातचीत होने वाली है। लेकिन ये वास्तव में अच्छी समस्याएं हैं।”

हीली ने कहा, “लेकिन, मुझे लगता है कि यह हमारे लिए वास्तव में एक गतिशील टीम होगी जो पूरी प्रतियोगिता के दौरान मैदान में उतरेगी क्योंकि हमारे पास बहुत सारे अच्छे खिलाड़ी हैं, जिनमें से सभी वहां जाने और दुनिया को दिखाने का इंतजार कर रहे हैं कि वे क्या कर सकते हैं।”

हीली, जिन्होंने अब ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी भी संभाल ली है, ने बताया कि टीम में माहौल ऐसा होना जरूरी है कि हर कोई आनंददायक समय बिता सके।

उन्होंने कहा, “यह सब मेरे क्रिकेट का आनंद लेने और भारतीय खिलाड़ियों सहित टीम के सभी लोगों के लिए इसे मनोरंजक बनाने की कोशिश के बारे में है। डब्ल्यूपीएल में बहुत दबाव है और कुल मिलाकर, यह कई युवा खिलाड़ियों के लिए एक नया अनुभव है। यह उन्हें आराम करने में मदद करने और उन्हें यह विश्वास दिलाने में मदद करने के बारे में है कि वे यहां रहने के लिए काफी अच्छे हैं। पिछले साल इस समूह में बहुत से खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट का आनंद लिया था और उम्मीद है कि इस साल भी कुछ अलग नहीं होगा।”

उन्होंने आगे कहा, “हम अंडरडॉग टैग से खुश हैं, और उम्मीद है कि हम वहां जा सकते हैं और कुछ बड़ी फ्रेंचाइजी को नॉकआउट कर सकते हैं और उन्हें दिखा सकते हैं कि यूपी वॉरियर्स क्या कर सकता है।”

इस बीच, मुख्य कोच जॉन लुईस ने कहा, “मुझे लगता है कि भारत में खेल को आगे बढ़ाने में मदद करना पूरे टूर्नामेंट की जिम्मेदारी है। मैं इस बात में बड़ा विश्वास रखता हूं कि प्रतिस्पर्धा से विकास में मदद मिलती है। टीम और टीमों में स्लॉट के लिए प्रतिस्पर्धा निश्चित रूप से मानकों को आगे बढ़ाएगी।”

जॉन, जो यूपी वारियर्स के साथ अपने दूसरे वर्ष में है, यह एक समय में एक मैच पर ध्यान केन्द्रित करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, “हम एक समय में एक खेल पर ध्यान देंगे। डब्ल्यूपीएल के पास कुछ बहुत अच्छी टीमें हैं और हम बहुत आगे के बारे में नहीं सोचना चाहते क्योंकि वर्तमान पर ध्यान केंद्रित करना जरूरी है। टीम का प्रत्येक सदस्य, और विशेष रूप से युवा, समग्र सुधार के साथ वापस आए हैं और मैं इससे बहुत खुश हूं। अब यह केवल योजनाओं को क्रियान्वित करने और दबाव में छोटी-छोटी चीजें अच्छी तरह से करने के बारे में है।”

सुनील

error: Content is protected !!