जॉर्डन के बंदरगाह पर जहरीली गैस रिसाव से 10 लोगों की मौत, 251 घायल

अम्मान (हि.स.)। जॉर्डन के अकाबा बंदरगाह पर जहरीली गैस रिसाव से दस लोगों की मौत हो गयी है। रिसाव के बाद हुए तेज धमाके के कारण घटना में 251 लोग घायल भी हुए हैं।

जॉर्डन के अकाबा बंदरगाह पर एक टैंकर क्लोरीन गैस ले जा रहा था। उस टैंकर से गैस रिसाव हो रहा था। इसी बीच क्रेन के करीब पहुंचते ही टैंकर में धमाका हो गया। धमाका इतना तेज था कि बंदरगाह पर काम कर रहे लोगों में अफरातफरी मच गई। लोग जान बचाने के लिए भागने लगे। पूरे इलाके में पीले रंग की गैस फैल गयी। जहरीली गैस के विस्फोट को देखते हुए आसपास के इलाके को खाली करा लिया गया है। लोगों को घरों में रहने को कहा गया है।

अकाबा स्वास्थ्य विभाग के मुखिया जमाल ओबेदियात ने लोगों से अगले आदेश तक घरों में ही रहने की अपील की है। उनसे कहा गया है कि दिक्कत ज्यादा होने पर घरों के दरवाजे और खिड़कियां पूरी तरह बंद रखें। उन्होंने बताया कि घटना में दस लोगों की मौत हो चुकी है और 251 लोग घायल हैं। अभी मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है, क्योंकि कई घायलों की हालत बेहद गंभीर है। जॉर्डन के सूचना मंत्री फैसल अल सुबुल के मुताबिक फौरन फील्ड अस्पताल बनाने के आदेश दिए गए हैं।

संजीव मिश्र

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!