जॉब को हाॅवी बनाने से मिलती है आत्म संतुष्टि: जनार्दन सिंह

राष्ट्रभक्त नागरिको का निर्माण करती है विद्याभारती

संवाददाता
गोण्डा। स्थानीय सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज मालवीय नगर में नवनिर्वाचित प्रबंध समिति के सदस्यों एवं पदाधिकारियों द्वारा एक परिचयात्मक बैठक सरस्वती सभागार में संपन्न हुई। बैटक की अध्यक्षता प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष वीरेश्वर चैधुरी ने की।
उपस्थित आचार्य बंधुओं को संबोधित करते हुए प्रबंध समिति के प्रबंधक एवं वरिष्ठ समाजसेवी जनार्दन सिंह ने कहा कि हम अपने कार्य को सदैव सकारात्मक दिशा में ले जाने के लिए संकल्पित रहें। हमें अपने जॉब को हॉबी बनाना होगा, क्योंकि हम अपने कर्तव्य को जब आदत में परिवर्तित कर लेंगे तो निश्चित रूप से हम जिस कार्य में निरन्तर लगे हुए हैं, उसमें आत्म संतुष्टि अवश्य प्राप्त होगी। हमें राष्ट्र को सबसे ऊपर रखकर छात्र/छात्राओं के सर्वांगीण विकास के लिए कार्य करना होगा। अपने उद्बोधन में प्रबंध समिति के कोषाध्यक्ष डॉ रंजन शर्मा ने कहा कि कार्य के प्रति समर्पण निश्चित रूप से आपके व्यक्तित्व की पहचान है। आचार्य का व्यक्तित्व एक विशिष्ट गरिमा है, जिसको हमें समाज में बनाए रखनी चाहिए।
इस दौरान प्रबंध समिति के उपाध्यक्ष महेंद्र सिंह ने कहा कि हमें समाज के साथ अपने आपको भी ठीक करना होगा और सकारात्मक दृष्टि से अपने कार्यों में लगना रहे चाहिए। प्रबंध समिति के विशेष आमंत्रित सदस्य एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला कार्यवाह ओम प्रकाश पांडेय ने कहा कि विद्या भारती समाज में विशिष्ट उद्देश्य के साथ राष्ट्र के निर्माण एवं भारत के राष्ट्रभक्त नागरिकों के निर्माण के लिए लगी हुई है। यह जानकारी देते हुए प्रचार प्रमुख जितेन्द्र पाण्डेय हलचल ने बताया कि बैठक मे अध्यक्ष वीरेश्वर चैधरी, प्रधानाचार्य काली प्रसाद मिश्र, गार्गीदीन वाजपेयी सहित सभी आचार्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat