जुबैर की गिफ्तारी पर उठ रहे सवालों पर भाजपा ने कहा, एक-दूसरे को बचाने के एकोसिस्टम हिस्सा

नई दिल्ली (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को ‘अल्ट न्यूज’ के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी को न्यायसंगत बताया है। पार्टी ने गिरफ्तारी के विरोध में कुछ पत्रकारों और नेताओं की ओर से जुबैर के समर्थन में आए बयानों पर कहा कि देश में एक ऐसा जहरीला इकोसिस्टम तैयार किया गया है कि पहले गिरफ्तार होने वाला ‘पापी’ को अन्य ’पापी’ बचाने में जुट जाते हैं।

भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने प्रेसवार्ता में एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि एक सार्वजनिक हस्ती को जिम्मेदारी के साथ सोशल मीडिया पर सामग्री पोस्ट करनी चाहिए। उनके कुछ ट्वीट से देश में कई लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं। पुलिस और जांच एजेंसियां अपना निष्पक्षता के साथ काम कर रही हैं। न्याय व्यवस्था अपने ढंग से काम करेगी।

अल्ट न्यूट फेक्ट चेक की निष्पक्षता पर सवाल उठाते हुए भाटिया ने कहा कि इस तरह का काम चयनित ढंग से नहीं किया जाना चाहिए। आपका काम केवल एक राजनीतिक दल और एक समुदाय को ही ‘सूट’ करे यह सही पैमाना नहीं हो सकता है।

अल्ट न्यूज वायरल हो रहे समाचारों और अन्य सामग्री के तथ्यों की जांच करने से जुड़ा एक पोर्टल है। उसके सह संस्थापक मोहम्मद जुबैर पर आरोप है कि उन्होंने सोशल मीडिया पर धार्मिक भावनाएं आहत करने वाली सामग्री पोस्ट की है। इसकी जांज कर रही दिल्ली पुलिस ने जुबैर को मामले में गिफ्तार किया है। उनकी गिरफ्तारी के बाद कई पत्रकारों और राजनीतिक दलों के नेताओं ने ट्वीट कर अपना विरोध जताया था।

अनूप

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!