जम्मूतवी एक्सप्रेस में असलहाधारी बदमाशों ने यात्रियों पर हमला कर की लूटपाट

सोनभद्र (हि.स.)। उड़ीसा के सम्बलपुर से जम्मूतवी को जा रही ट्रेन जम्मूतवी एक्सप्रेस के कोच संख्या 09 में झारखंड राज्य के लातेहार में चढे हथियारों से लैस नकाबपोश बदमाशों ने यात्रियों के साथ जमकर लूटपाट मचाया। बदमाशों के हमले से कई यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। चोपन रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ ने यात्रियों को मेडिकल सुविधा व नाश्ते की व्यवस्था कराई।

आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि जम्मूतवी एक्सप्रेस ट्रेन संख्या (18309) शनिवार की सुबह 11 बजे उड़ीसा राज्य के सम्बलपुर स्टेशन से जम्मूतवी के लिए रवाना हुई थी। रात 10:30 बजे ट्रेन झारखंड राज्य के लातेहार स्टेशन पहुंच गई थी। लातेहार स्टेशन से ट्रेन जैसे ही चली कोच संख्या एस 09 में आठ से दस की संख्या में हथियारों से लैस नकाबपोश बदमाश चढ़ गए और यात्रियों से लूटपाट शुरू कर दिया। यात्रियों के विरोध करने पर बदमाशों ने उन्हें मारापीटा। बदमाशों ने असलहे के बलपर महिलाओं के जेवर भी उतार लिए। लगभग आधे घंटे तक लूटपाट करने के बाद बदमाश बरवाडीह स्टेशन आने के पहले ही ट्रेन से उतर कर भाग गए।

रविवार की सुबह सात बजे जम्मूतवी एक्सप्रेस ट्रेन सोनभद्र के चोपन स्टेशन पहुंची। यहां पर आरपीएफ के अधिकारी व जवानों ने यात्रियों को मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराई व उनके नाश्ते व आवश्यक सामग्री की व्यवस्था किया। यात्रियों ने अपने साथ घटित घटना की जानकारी आरपीएफ व जीआरपी पुलिस को बतायी।

पीयूष /दीपक/बृजनंदन

error: Content is protected !!