गैरहाजिर रहने पर सीडीओ ने भूमि संरक्षण अधिकारी समेत पूरे स्टाफ का रोका वेतन

सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के निरीक्षण में कम रोशनी के साथ मिला गंदगी का अंबार


हमीरपुर। सोमवार को सीडीओ कमलेश कुमार वैश्य ने विकास भवन स्थित सिंचाई व जल संसाधन विभाग का आकस्मिक निरीक्षण किया। जिसमें भूमि संरक्षण अधिकारी सहित समस्त कई स्टाफ कई दिनों से अनुपस्थित मिले। उन्होंने वेतन रोकने के निर्देश दिए। कार्यालय में गंदगी मिलने के साथ अभिलेखों का रख रखाव व्यवस्थित ढंग से न मिलने पर नाराजगी जताई।
सीडीओ के निरीक्षण में विभाग के अवर अभियंता विनोद कुमार ने बताया कि इकाई का प्रभार जगदीश प्रसाद भूमि संरक्षण अधिकारी के पास है। इनकी मूल तैनाती महोबा में है। साथ ही बांदा, चित्रकूट, प्रयागराज, कौशांबी, प्रतापगढ़ व फतेहपुर का भी अतिरिक्त प्रभार है। वहीं जालौन, झांसी व ललितपुर के स्टाफ का वेतन आहरण का भी प्रभार है। कुल मिलाकर 11 जनपदों का प्रभार है। भूमि संरक्षण अधिकारी ने किसी भी अभियंता को प्रभावी नहीं बनाया है। 
 सीडीओ ने बताया कि निरीक्षण के दौरान उपस्थिति पंजिका कार्यालय में तैनात वरिष्ठ सहायक रामजानकी गुप्ता 25 अगस्त से, वरिष्ठ सहायक सुमित सचान, कनिष्ठ सहायक मंजू व सुरजीत सिंह सोमवार को अनुपस्थित मिले। सींचपाल रीतादेवी 26 से 28 अगस्त तक अनुपस्थित मिलीं। 
उपस्थिति पंजिका में अवर अभियंता अंदेश कुमार व एएससीआई सुशील कुमार 27 से लगातार अनुपस्थित हैं। एएससीआई कुलदीप कुमार 24 से व नारायन सिंह 10 अगस्त से गैर हाजिर हैं। एएससीआई अनुज चतुर्वेदी 21 से सींचपाल दिनेश चंद्र व ज्ञानप्रकाश 27 से सींचपाल दिलीप कुमार 24 व रामानंद राम 21 अगस्त से अनुपस्थित पाए गए। सीडीओ ने कहा कि सभी कर्मचारियों का अनुपस्थित दिवसों का वेतन अग्रिम आदेशों तक रोकने के आदेश दिए हैं। निरीक्षण में कार्यालय में रोशनी का अभाव मिला।

error: Content is protected !!