गाजियाबाद का आबकारी विभाग 667 करोड़ वसूलकर प्रदेश में दूसरे नम्बर पर, महोबा रहा अव्वल

– शराब तस्करों के खिलाफ अभियान का असर

गाजियाबाद (हि.स.)। शराब से हुई बिक्री के मामले में दिल्ली से सटा जनपद गाजियाद का आबकारी विभाग उत्तर प्रदेश में राजस्व वसूली के मामले में दूसरे नम्बर पर रहा। इस दौरान पिछले पांच महीनों के आंकड़ों पर नजर डालें तो जिले के आबकारी विभाग ने कुल 667 करोड़ 22 लाख का राजस्व प्राप्त किया और उत्तर प्रदेश में सभी जिलों को पछाड़ते हुए दूसरे नम्बर पहुंच गया। राजस्व वसूली के मामले में प्रदेश का महोबा जिला अव्वल रहा। जहां पर सरकार द्वारा निर्धारित लक्ष्य 84.76 प्रतिशत राजस्व वसूला गया जबकि गाजियाबाद जिले में निर्धारित लक्ष्य का कुल 84.30 प्रतिशत राजस्व वसूला गया।

जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने शुक्रवार को बताया कि शराब माफियाओं व तस्करों के खिलाफ लगातार अभियान चल रहा है। इस अभियान के दौरान जहां करोड़ों रुपये की अवैध शराब बरामद की गई है और तस्करी पर भी अंकुश लगा है। जिसका नतीजा यह है जिले में शराब की बिक्री में बढ़ोतरी हुई है और राजस्व की प्राप्ति भी हुई है।

01 अप्रैल 2021 से लेकर अगस्त 31 अगस्त तक के आंकड़ों पर नजर डालें तो राजस्व वसूली में लगातार बढ़ोतरी हो रही। जिले में 667 करोड़ रुपये के राजस्व की प्राप्ति की। केवल अगस्त माह में 102.23 प्रतिशत करोड़ रुपये का राजस्व केवल अगस्त माह के दौरान शराब की बिक्री से प्राप्त हुआ।

गाजियाबाद आबकारी विभाग व पुलिस और प्रशासन के साथ मिलकर लगातार शराब माफियाओं व तस्करों के खिलाफ कार्यवाही कर रहा है। रात में सड़कों के किनारे ढाबों पर रेस्टोरेंट पर औचक चेकिंग की जा रही है।

error: Content is protected !!