गाजियाबाद अग्निकांड : मुख्यमंत्री योगी का मृतकों के परिजनों को 04-04 लाख की धनराशि देने का ऐलान

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को जनपद गाजियाबाद के मोदीनगर के बखरवा गांव में मोमबत्ती के कारखाने में आग लगने की घटना में लोगों की मृत्यु पर दुःख व्यक्त किया है। 

उन्होंने मृतकों के परिजनों को 04-04 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है। उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।
मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को मौके पर पहुंचकर घटना में घायलों को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिए। साथ ही, उन्होंने घटनास्थल की जांच कर रिपोर्ट तक प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए हैं।
मोदीनगर थाना क्षेत्र के बखरवा गांव में रविवार को एक मोमबत्ती बनाने वाली फैक्टरी में आग लग गई। अभी तक छह लोगों के मरने की खबर है। ये संख्या और ज्यादा हो सकती है। घटना की जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे। 
बखरवा गांव में अमित कुमार नामक शख्स मोमबत्ती की फैक्टरी पिछले काफी दिनों से चलाता है। आरोप है कि फैक्टरी में मोमबत्ती के साथ चोरी छिपे पटाखे भी बनाये जाते हैं। यहां काफी संख्या में मजदूर काम करते हैं जिनमें महिलाओं की संख्या ज्यादा है। आज अपराह्न करीब तीन बजे फैक्टरी में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। इस दौरान लोगों ने पहले तो खुद ही आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन जब सफलता नहीं मिली तो फायर ब्रिगेड को सूचना दी। फायर ब्रिगेड के गाड़ियों ने काफी मशक्क्त के बाद आग पर काबू पाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!