गाज़ियाबाद से मेरा बहुत आत्मीय रिश्ता है:राजनाथ

अतुल गर्ग के समर्थन में सभा को सम्बोधित किया रक्षा मंत्री ने

-भ्रष्टाचार के मुद्दे पर विपक्ष को घेरा

गाजियाबाद(हि.स.)। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बुधवार को गाजियाबाद पहुंचे। उन्होंने घंटाघर रामलीला मैदान में गाजियाबाद लोकसभा से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अतुल गर्ग के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित किया । अपने संबोधन में उन्होंने जहां अतुल गर्ग को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की, वहीं उन्होंने गाजियाबाद में अपने संस्मरणों को भी याद किया। उन्होंने कहा कि 2009 में वे गाजियाबाद से सांसद चुने गए थे । इसके बाद गाजियाबाद की जनता का जो प्रेम उन्हें मिला, उसे वह कभी भूल नहीं पाएंगे । अपने सम्बोधन के दौरान उन्होंने महापौर सुनीता दयाल की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि सुनीता दयाल एक संघर्षशील नेता हैं और उनसे कोई और टकराने की हिम्मत नहीं कर सकता है।

उन्होंने कहा कि गाज़ियाबाद से मेरा बहुत आत्मीय रिश्ता है। यह वही क्षेत्र है, जिसने पहली बार मुझे चुनकर, लोक सभा में अपना प्रतिनिधित्व करने का काम किया था। ग़ाज़ियाबाद आना मेरे लिए कोई घटना नहीं है।उन्होंने कहा कि ग़ाज़ियाबाद से ही मैंने लोकसभा चुनाव का आग़ाज़ किया था। ग़ाज़ियाबाद से जब लखनऊ लड़ने गया था तब वहां भी संगठन का काम करता रहा। पहले मुझे बताया गया कि ग़ाज़ियाबाद कठिन सीट है आपको यहाँ से चुनाव नहीं लड़ना चाहिए लेकिन यहां की जनता ने मुझे अभूतपूर्व प्यार दिया और एक लाख से ज्यादा मतों से जिताकर भेजा। गजियाबाद की ही जनता ने वीके सिंह को भी दो बार सांसद बनाया, और वह जनता की अपेक्षाओं पर खरे उतरे। अब पार्टी से इस बार अतुल गर्ग को मौक़ा मिला। पार्टी संगठन उन्हें जिताने के लिए मेहनत कर रहा है। जिसकी बदौलत अतुल गर्ग निश्चित तौर पर ऐतिहासिक जीत हासिल करेंगे।

राजनाथ सिंह ने कहा कि हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं। हमने तीन तलाक़ का क़ानून ख़त्म कर दिया। धारा 370 को हटाया। हमने पाकिस्तान के कई मुस्लिम भाइयों को भी नागरिकता दी है।

उन्होंने आगे कहा कि मैं किसी भी प्रधानमंत्री की आलोचना नहीं करता क्योंकि प्रधानमंत्री व्यक्ति नहीं, संस्था होता है। देश के पूर्व पीएम राजीव गांधी ने कहा था कि हम एक रुपए भेजते हैं, चौदह पैसे ही पहुंचते हैं। लेकिन अब सारे पैसे लोगों के पास पहुंच रहे हैं। राजनाथ सिंह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री का नाम लिए बगैर इशारों-इशारों में कहा कि आज कोई भ्रष्टाचार करता है ,जेल जाता है तो लोग कहते हैं कि प्रधानमंत्री जेल भेज रहे हैं। लेकिन अगर कोई ग़लत हो रहा है तो आप कोर्ट जाएं लेकिन ऐसे भ्रष्टाचारियों को तो कोर्ट से भी कोई राहत नहीं मिलती है। कांग्रेस और दूसरी पार्टी के ऊपर पर भ्रष्टाचार के आरोप लगते रहे हैं। भाजपा प्रत्याशी अतुल गर्ग ने कहा कि पार्टी ने जिस तरह से उन्हें जनता का समर्थन मिल रहा है उनकी जीत निश्चित है।

सभा मे उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सुनील शर्मा,लोनी के विधायक नन्द किशोर गुर्जर, क्षेत्रीय अध्यक्ष सत्येंद्र सिसोदिया भाजपा नेता प्रशांत गुर्जर मयंक गोयल अजय शर्मा समेत तमाम भाजपा नेता मौजूद रहे।

फरमान

error: Content is protected !!