गन्ना मंत्री ने बैठक कर बाढ़ की स्थिति व राहत कार्यों का लिया जायजा

भाजपा जिलाध्यक्ष के साथ नकहरा के बाढ़ प्रभावितों को प्रदान किया राशन किट

संवाददाता

गोण्डा। प्रदेश के गन्ना मंत्री सुरेश सिंह राणा ने जनपद गोण्डा व बलरामपुर का दौरा कर बाढ़ की स्थिति की समीक्षा की तथा अधिकारियों को निर्देश दिए कि बाढ़ प्रभावितों को हर सम्भव मदद मुहैया कराई जाय। राजकीय हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन गोण्डा पहुंचे गन्ना मंत्री ने सर्किट हाउस में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठकर कर बाढ़ की स्थिति की समीक्षा की। बैठक में गन्ना मंत्री ने एक दिन पहले ही तरबगंज तहसील अन्तर्गत भिखारीपुर-सकरौर बांध को कटने से बचा लेने में कामयाबी मिलने पर अधिकारियों की प्रशंसा की तथा निर्देश दिए कि तटबन्ध को सुरक्षित रखने के लिए हर सम्भव कदम उठाए जाएं। बैठक में उन्होंने जनपद गोण्डा व बलरामपुर में बाढ़ की स्थिति, प्रभावित गांवों व लोगों की संख्या, उन्हें अब तक मुहैया कराई गई सुविधाओं, टीकाकरण, पशु टीकाकरण की स्थिति, बाढ़ राहत चैकियों की स्थिति, भूसें की व्यवस्था, दवाओं की उपलब्धता आदि की गहन समीक्षा की।
समीक्षा के उपरन्त गन्ना मंत्री ने तहसील कर्नलगंज के बाढ़ प्रभावित ग्राम नकहरा के बाढ़ प्रभावितों को राशन किट का वितरण किया तथा वितरण से पहले उन्होंने प्रभावितों को दी जाने वाली किट का निरीक्षण किया। दी गई किट की गुणवत्ता व मात्रा पर संतोष व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि आगे भी प्रभावितों व जरूरतमंदों को राशन की किट दी जाय जिससे कोई भी बाढ़ पीड़ित भूखा न रहने पावे। उन्होंने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि पशुओं के लिए पर्याप्त चारे आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाय। स्वास्थ्य विभाग तथा पंचायती राज विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि बाढ़ प्रभावितों क्षेत्रों में एन्टी लार्वा का छिड़काव समुचित ढंग से कराया जाय जिससे वेक्टर जनित रोगों का संक्रमण न फैलने पावे। बाढ़ राहत को लेकर बनाए गए कन्ट्रोल रूम को अनवरत जारी रखने तथा सघन मानीटरिंग के भी निर्देश दिए।
इस दौरान जिलाधिकारी गोण्डा डा. नितिन बंसल, डीएम बलरामपुर कृष्णा करूणेश, एसपी आरके नैयर, एडीएम राकेश सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट वंदना त्रिवेदी, एसडीएम सदर वीर बहादुर यादव, कर्नलगंज ज्ञानचन्द्र गुप्ता, तरबगंज राजेश कुमार, डिप्टी सीएमओ, डीएसओ वीके महान, अधिशासी अभियन्ता बाढ़ कार्य खण्ड वीएन शुक्ला, जिला आपदा विशेषज्ञ राजेश श्रीवास्तव सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!