कोरोना विस्फोट : बस्ती में 65, महराज गंज में 70 नए मरीज मिले

प्रादेशिक डेस्क

गोरखपुर। पूर्वांचल में कोरोना का विस्फीट जारी है। गोरखपुर सहित बस्ती, संत कबीरनगर, महराजगंज, कुशीनगर, देवरिया व सिद्धार्थनगर में कोरोना पॉजिटिव की संख्या लगातार बढ़ रही है।

बस्ती में कोरोना का कहर

बुधवार को बस्ती में एक बार फिर कोरोना बम फूटा। बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर और जिला अस्पताल से जारी की गई रिपोर्ट में एक साथ रिकॉर्ड 65 कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसी के साथ जिले में निष्क्रियों की संख्या 848 पहुंच गई है। चीरों को लेवल-वन अस्पताल ओपेक चिकित्सालय कैली, जवाहर नवोदय विद्यालय रुधौली व परशुरामपुर में शिफ्ट कराया जा रहा है। कोरोना से मरने वालों की संख्या 24 है। अब 438 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। सक्रिय रोगियों की संख्या 375 हो गई है। चेतों की पुष्टि होते ही खलबली मच गई। चेतों में शहर के बैरिहवा के 13 लोगों की रिपोर्ट पाटजिटिव आई है। इसके अलावा मूड़घाट में दो, गढ़खोर संतपुर और हर्रैया, रुधौली, विक्रमजोत, सल्टौआ, साउहौत, बहादुरपुर सहित अन्य ब्लाकों के विभिन्न गांवों के लोगों को पाया गया है। इससे पहले बस्ती में एक साथ रिकार्ड 57 मरीज पाए गए थे। बीते मंगलवार को 23 मरीज मिले थे। सीएमओ डॉ। एके गुप्ता ने बताया कि सकारात्मक मिले मरीजों के संपर्क में रहने वाले लोगों की लिस्टिंग की जा रही है। सभी को क्वारंटाइन बनाया जा रहा है।

महराजगंज में महिला की मौत, 70 नए मरीज

महराजगंज में कोरोना संक्रमण का दायरा दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है। फरेंदा के बैंक रोड निवासी एक महिला खुद को कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट मिलते ही सदमे में आ गई और अचानक हृदय गति रुकने से उसकी मौत हो गई। जबकि जिले में 70 और कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। 54 मरीजों के स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया है। इस प्रकार जिले में अब तक कुल 619 मरीज पाए गए हैं। इसमें सात की मौत हो चुकी है। 374 स्वस्थ होकर घर चले गए हैं। सक्रिय मरीजों की संख्या 238 हो गई है। उधर लेहड़ा मंदिर के पुजारी सहित परिवार के पांच सदस्यों के संक्रमित होने पर लेहड़ा मंदिर श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया है।

कुशीनगर में 40 नए मरीज मिले

कुशीनगर से गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए नमूनों में मंगलवार को 905 की रिपोर्ट मिली, इसमें 865 निगेटिव व 40 पॉजिटिव हैं। अब जनपद में संक्रमितों की संख्या 565 हो गई है। संक्रमितों में सदर ब्लाक में एक, सेवरही में छह, कसया में पांच, विशुनपुरा में एक, कप्तानगंज में सतभरिया महुअवां व तमकुहीराज के गौरहां बाजार में एक-एक समेत 40 लोग शामिल हैं। कंट्रोल रूम 25 की सूची अभी तैयार कर रहा है। सीएमओ डॉ. एनपी गुप्त ने बताया कि सूची तैयार हो रही है। सील करने की कार्रवाई बुधवार को होगी। बताया कि कोरोना से अब तक मरने वालों की संख्या 10 हो चुकी है तो 354 लोग स्वस्थ होकर घर भेजे जा चुके हैं।इनके संपर्क में आने वालों को चिह्नित कर सूची बनाई जा रही है।एनपी गुप्त ने बताया कि सूची तैयार हो रही है। सील करने की कार्रवाई बुधवार को होगी। बताया कि कोरोना से अब तक मरने वालों की संख्या 10 हो चुकी है तो 354 लोग स्वस्थ होकर घर भेजे जा चुके हैं।इनके संपर्क में आने वाले को चिह्नित कर सूची बनाई जा रही है।

error: Content is protected !!