कोरोना को लेकर लखनऊ-मेरठ में बरती जाए विशेष सतर्कता: योगी आदित्यनाथ

-रैनबसेरों को क्रियाशील कर सभी जरूरी सुविधाएं करायी जाएं सुलभ 

लखनऊ (हि.स.)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के प्रसार पर नियंत्रण के लिए पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जनपद लखनऊ व मेरठ में विशेष सतर्कता बरती जाए। उन्होंने कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण के लिए सभी जनपदों में स्थापित इण्टीग्रेटेड कमाण्ड ऐण्ड कण्ट्रोल सेण्टर को निरन्तर क्रियाशील रखे जाने के निर्देश भी दिए हैं।
मुख्यमंत्री ने गुरुवार को अपने सरकारी आवास पर एक बैठक में कहा कि विभिन्न पर्वों व त्योहारों के मद्देनजर बाजारों में बड़ी संख्या में लोग खरीददारी के लिए आ रहे हैं। इसे ध्यान में रखते हुए निरन्तर सतर्कता बरतना जरूरी है। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थलों, चौराहों आदि स्थानों पर कोरोना से बचाव के सम्बन्ध में लोगों को पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से निरन्तर जागरूक किया जाए।
मुख्यमंत्री ने सभी रैनबसेरों को क्रियाशील किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि रैनबसेरों में सभी जरूरी सुविधाएं सुलभ करायी जाएं। कोरोना के दृष्टिगत रैनबसेरों की साफ-सफाई, सैनिटाइजेशन आदि पर भी पूरा ध्यान दिया जाए। चिकित्सालयों में तीमारदारों के लिए स्थापित रैनबसेरों की व्यवस्था को भी सुदृढ़ करते हुए आवश्यक सुविधाएं मुहैया करायी जाएं। उन्होंने कहा कि जरूरतमन्द व्यक्तियों को कम्बल वितरित किए जाएं।  

error: Content is protected !!