कोरोना का रोना: आधे से ज्यादा अभ्यर्थियों ने छोड़ी खंड शिक्षा अधिकारी की परीक्षा

झांसी। जनपद में रविवार को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग प्रयागराज द्वारा खंड शिक्षा अधिकारी (प्रारंभिक) परीक्षा पूर्ण रूप से नकल विहीन व सुचिता के साथ संपन्न कराई गई। जिले के 34 केन्द्रों में से कई केन्द्रों पर आयोजित परीक्षा का जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने निरीक्षण भी किया। सारे इंतजामों के बाबजूद भी कोरोना की दहशत इस कदर दिखाई दी कि आधे से अधिक अभ्यर्थियों ने खंड शिक्षा अधिकारी परीक्षा में हिस्सा नहीं लिया। इसकी जानकारी प्रभारी अधिकारी नगर मजिस्ट्रेट ने दी। 
प्रभारी अधिकारी(परीक्षा)नगर मजिस्ट्रेट सलिल पटेल ने बताया कि उक्त परीक्षा जनपद के 34 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। परीक्षा की शुचिता व पारदर्शिता बनाए रखने के साथ ही नकल विहीन कराए जाने के लिए समस्त परीक्षा केंद्रों पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात किए गए थे। इसके अतिरिक्त 11 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए थे। परीक्षा केंद्रों पर पर्याप्त पुलिस बल भी उपस्थित रहा। 
 प्रभारी अधिकारी ने बताया कि परीक्षा में कुल 15745 परीक्षार्थियों द्वारा विभिन्न परीक्षा केंद्रों में प्रतिभाग करना था,परंतु परीक्षा केंद्रों पर 6574 परीक्षार्थी ही शामिल हुए। जबकि 9171 परीक्षार्थियों ने परीक्षा में भाग न लेते हुए अनुपस्थित रहे।
इन केन्द्रों पर आयोजित हुई परीक्षा
उक्त परीक्षा एच एस नेशनल इंटर कॉलेज, लक्ष्मी व्यायाम मंदिर इंटर कॉलेज, पंडित कृष्ण चंद्र शर्मा कन्या इंटर कॉलेज, आर्य कन्या इंटर कॉलेज, एसपी इंटर कॉलेज, बुंदेलखंड विश्वविद्यालय परीक्षा हॉल, राजकीय पॉलिटेक्निक, बिपिन बिहारी महाविद्यालय सहित कुल 34 केन्द्रों में परीक्षा आयोजित की गई।
परीक्षा के छूटते ही इलाईट चौराहे पर लगा जाम 

खंड शिक्षा अधिकारी की परीक्षा को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए थे। कोविड-19 के प्रोटोकाॅल का पूरी तरह से पालन कराए जाने का प्रयास किया गया। लेकिन सारे नियम और व्यवस्थाएं उस समय धरी की धरी रह गई जब परीक्षा के छूटते ही इलाईट चौराहे पर जाम लग गया। इसे देखते ही पुलिस व प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। आनन फानन वीकेण्ड लाॅकडाउन के दौरान किया गया वन-वे खुलवाकर किसी तरह जाम खुलवाया गया। इसके लिए नवाबाद प्रभारी विनोद मिश्रा व यातायात प्रभारी की पूरी टीम जाम से जूझती दिखाई दी।

error: Content is protected !!