कॉफी कॉर्नर के मालिक व कर्मचारी से मारपीट मामले में थाना प्रभारी निलंबित

– सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद एसएसपी ने की कर्रवाई

गाजियाबाद (हि.स.)। दिल्ली से सटे कौशांबी मेट्रो स्टेशन पर चाय कॉफी वाले शख्स एवं उसके कर्मचारी से मारपीट करने वाले कौशांबी थाने के प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है। मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पवन कुमार ने निरीक्षक महेंद्र सिंह को निलंबित करने का आदेश दिया।

शुक्रवार को पुलिस की निरंकुशता का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। उसमें कौशाम्बी थाना प्रभारी महेंद्र सिंह कुछ पुलिसकर्मियों के साथ कॉफी की दुकान में घुसते और वहां मौजूद लोगों के साथ मारपीट करते हुए बाहर ले जाते दिखाई देते हैं। इस पर पुलिस की बहुत किरकिरी हुई और मामला संज्ञान में आने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने यह कार्रवाई की।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पवन कुमार ने शनिवार की सुबह बताया कि प्रभारी निरीक्षक थाना कौशांबी महेंद्र सिंह के विरुद्ध आरोप है कि 16 सितम्बर को कौशांबी मेट्रो पर उन्होंने चाय ,कॉफी बनाने वाले एवं उसके नौकर के साथ बेवजह मारपीट की। थाना प्रभारी पर गाली गलौच और रिश्वत मांगने के भी आरोप हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मारपीट करने संबंधी वीडियो कर्तव्य के प्रति लापरवाही एवं शिथिलता का नमूना है।

इसके अलावा लिंक रोड थाने में तैनात मुख्य आरक्षी महिपाल सिंह को भी निलंबित किया गया है। महिपाल पर नौ सितंबर को थाना किशनी जनपद मैनपुरी पर पंजीकृत धारा 363 आईपीसी के तहत दर्ज मामले में बिना थाना प्रभारी एवं उच्चाधिकारियों को अवगत कराएं अवैधानिक रूप से मदद का आरोप है। निलंबन की करवाई के साथ दोनों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश भी दिए गए हैं।

error: Content is protected !!