कानपुर : रेलवे सीटीएम ने निरीक्षण कर कामों में तेजी लाने के दिए निर्देश

कानपुर (हि. स.)। कोरोना काल में अपने कार्यों में और तेजी लाने के लिए रेलवे विभाग ने अपनी कमर कसते हुए अपनी रफ्तार बढ़ा ली। जिससे भविष्य में आने जाने वाले यात्री व व्यापारियों को सहूलियत मिल सके। जिसके लिए रेलवे अधिकारियों ने प्रगतिशील क्षेत्रों का निरीक्षण कर जायजा लिया।

बुधवार को हिमांशु शेखर उपाध्याय,उप मुख्य यातायात प्रबंधक,उत्तर मध्य रेलवे,कानपुर ने केंद्रीय माल गोदाम (सीपीसी) और कानपुर अनवरगंज स्टेशन का औचक निरीक्षण किया। जिसके बाद उन्होंने सीपीसी माल गोदाम में ड्रेनेज और बन रहे अप्रोच रोड की प्रगति की जानकारी ली। साथ ही इंजीनियरिंग विभाग को शेष कार्य अतिशीघ्र पूरा किए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि माल गोदाम में व्यापारियों को हर प्रकार की सुविधा और सहयोग उपलब्ध करने का निर्देश एस के अवस्थी, मुख्य माल अधीक्षक को दिया गया। जिससे उन्हें ट्रांसपोर्ट में आसानी मिल सके।
वहीं कानपुर अनवरगंज स्टेशन के निरीक्षण के दौरान स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था, आरक्षण, बुकिंग कार्यालय, प्लेटफॉर्म परिसर व यात्री सुविधाओं को गहन निरीक्षण किया। स्टेशन परिसर में आने-जाने वाले यात्रियों के लिए अलग-अलग बने प्रवेश और निकास द्वार की समीक्षा की गई। 
उन्होंने यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग, सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क इत्यादि का आवश्यक प्रोटोकॉल बनाए रखने का निर्देश कमल मीना स्टेशन अधीक्षक अनवरगंज व अन्य संबंधित स्टाफ को दिया। जिससे कोविड19 कि जारी गाइड लाइन का पालन किया जा सके। वहीं निरीक्षण के दौरान ज्ञान सिंह (मुख्य वाणिज्य निरीक्षक), अवधेश द्विवेदी (यातायात निरीक्षक/कोचिंग) व अन्य रेलवे कर्मचारी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!