कानपुर में रेलवे का बन रहा अंतरराष्ट्रीय स्तर का सबसे बड़ा मेमू शेड – मंडल रेल प्रबंधक

– मंडल रेल प्रबंधक ने कानपुर सेंट्रल पहुंच कर चल रहे कार्यों की देखी व्यवस्थाएं

कानपुर, 18 सितम्बर (हि.स.)। मंडल रेल प्रबंधक अमिताभ ने शुक्रवार को सेंट्रल स्टेशन का​ निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि कानपुर में रेलवे का सबसे बड़ा मेमू शेड बनाया जा रहा है, जिसमे मेमू ट्रेनों का मेंटिनेंस हो सकेगा। ये शेड अंतरराष्ट्रीय स्तर का सबसे बड़ा शेड है। आगे चलकर इसमें हाईस्पीड गाड़ियां भी रोकी जा सकेंगी ओर उनका भी मेंटिनेंस यहीं से किया जा सकेगा। 

कोरोना महामारी के दौरान रेलवे को पटरी पर लाने का कार्य जोरो पर चल रहा है। इसका मौका मुआयना मंडल रेल प्रबंधक ने किया। कार्यों की समीक्षा करने के बाद अधिकारियों को कार्यों में और तेजी लाने के भी निर्देश दिए।

रेलवे के कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया 

कानपुर सेंट्रल स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे मंडल रेल प्रबंधक अमिताभ ने सबसे पहले रेलवे के कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया। यहां के डॉक्टर्स और अधिकारियों से व्यवस्थाओं के बारे में चर्चा की। उन्होंने बताया कि रेलवे के कोविड अस्पताल में एक सेमिनार रूम और ओपीडी बनाई गई है। वही लोगों की टेस्टिंग के लिए ओर भी कई व्यवस्थाएं की गई है। अस्पताल का एरिया बढ़ाया गया है। 

कोरोना की गाइड लाइन का पालन किया जाये 

कोरोना काल में रेलवे में ट्रेनों बढ़ते भर को देखते हुए सेंट्रल परिसर में हैंड सेनिटीजेशन व यात्रियों के सामानों को भी सेनिटीजेशन की व्यवस्था को बेहतर कार्य करने पर भी जोर दिया जा रहा है। डीआरएम ने सेंट्रल पर साफ सफाई व कोरोना की गाइड लाइन का पालन कराने को लेकर कानपुर सेंट्रल के मुख्य यातायात प्रबन्धक हिमांशु शेखर उपाध्याय की बढ़ाई भी करते नजर आए। रेल कर्मियों के कार्यों को भी सराहना की। 

कानपुर सेंट्रल में निरीक्षण के दौरान सीटीएम हिमांशु शेखर उपाध्याय, ज्ञान सिंह, स्टेशन अधीक्षक आर.पी. एन त्रिवेदी, आरपीएफ इंस्पेक्टर पीके ओझा व अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!