कानपुर : अचानक बदल गया परीक्षा का समय तो छूट गया सैकड़ों विद्यार्थियों का पेपर, हंगामा

कानपुर विश्वविद्यालय की पर्यावरण विषय की परीक्षा रविवार को हुई। परीक्षा का समय अचानक बदल जाने से प्रदेशभर के कानपुर विवि से संबद्ध कॉलेजों के परीक्षार्थियों का पेपर छूट गया। इसको लेकर सभी जगह हंगामा हुआ। कानपुर डीजी पीजी कॉलेज के बाहर सड़क जाम कर छात्राओं ने विवि के खिलाफ नारेबाजी की। कई कॉलेजों में आक्रोशित हो रहे छात्रों को संभालने के लिए पुलिस को भी मोर्चा लेना पड़ा। विवि प्रशासन ने दोबारा परीक्षा का आश्वासन दिया है

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय की मुख्य वार्षिक परीक्षाएं चल रही हैं। रविवार को बीए, बीएससी, बीकॉम के द्वितीय व अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं की पर्यावरण अध्ययन की परीक्षा थी। यह परीक्षा पहले तीसरी पाली में दोपहर 2 से 3:30 बजे के बीच होनी थी। मगर विवि ने छात्रों की अधिक संख्या को देखते हुए इस दो पालियों में कराने का फैसला लिया। एक सप्ताह पहले विवि ने नया आदेश जारी किया। सुबह 8 से 9:30 बजे की पाली में बीए द्वितीय व तृतीय वर्ष के छात्रों की। 11 से 12:30 बजे की पाली में बीएससी, बीकॉम द्वितीय और तृतीय वर्ष के छात्रों की परीक्षा कराने का शेड्यूल जारी किया गया।  

नए शेड्यूल की सभी छात्र-छात्राओं को जानकारी नहीं हो सकी। नतीजा, बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं की परीक्षा छूट गई। डीजी पीजी कॉलेज के बाहर छात्राओं ने सड़क जाम कर यातायात भी बाधित कर दिया। सूचना मिलते एसीपी कोतवाली भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। छात्राओं को शांत कराने का प्रयास किया। छात्राएं दोबारा परीक्षा कराने की मांग कर रही थीं। वहीं, डीएवी कॉलेज में भी छात्रों ने जमकर हंगामा किया। कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अमित कुमार श्रीवास्तव के समझाने और विवि से दोबारा परीक्षा कराने की मांग रखने का आश्वासन देकर शांत कराया। इसी तरह, उन्नाव, कानपुर देहात, कन्नौज, इटावा समेत सभी जिलों के परीक्षा केंद्रों में छात्र-छात्राओं ने हंगामा किया। हर जिले से कॉलेजों ने विवि को जानकारी दी है।  

error: Content is protected !!