कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक 24 अगस्त को, पार्टी नेतृत्व पर होगा मंथन

नई दिल्ली। कांग्रेस में नेतृत्व के मुद्दे पर स्थायी निर्णय के लिए अब 24 अगस्त (सोमवार) को कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक होगी। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये होने वाली सीडब्ल्यूसी की यह बैठक नए डिजिटल प्लेटफार्म ‘वेबएक्स’ पर होगी। पहले यह बैठक आज यानी 22 अगस्त को होनी थी लेकिन किसी कारणों से ये टाल दी गई थी।
पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सीडब्ल्यूसी की बैठक को लेकर तिथि तय होने के बाद ट्विटर पर इसकी घोषणा की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक आगामी सोमवार, 24 अगस्त को वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिये होगी। बैठक सुबह 11 बजे से शुरू होगी।’
उम्मीद है कि पार्टी नेताओं की मांगों को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस नेतृत्व को लेकर फैसला भी हो जाए।दरअसल पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष का तौर पर सोनिया गांधी एक साल की अवधि पूरी कर चुकी हैं। ऐसे में पार्टी बैठकों में कई बार स्थायी नेतृत्व की मांग उठ चुकी है। इस विषय की गंभीरता को देखते हुए सीडब्ल्यूसी की बैठक होगी है। कांग्रेस के कई नेता खुलकर यह मांग कर चुके हैं कि एक बार फिर राहुल गांधी को कांग्रेस की कमान सौंपी जाए। पिछले दिनों पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला और शशि थरूर ने भी इसी बात को ध्यान में रखते हुए पार्टी के स्थायी नेतृत्व की बात पर जोर दिया था।

error: Content is protected !!