एटीएम कार्ड बदलकर रुपये उड़ाने वाले चार गिरफ्तार

पूछताछ में बताया कि कैसे देते हैं वारदात को अंजाम

प्रादेशिक डेस्क
आजमगढ़। साइबर क्राइम से परेशान फूलपुर पुलिस ने जौनपुर जिले के चार शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है, जो एटीएम से पैसे निकालते थे। चारों के पास से तमंचा, कारतूस, बाइक, 15 एटीएम कार्ड और नगदी बरामद हुई है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान सुनील कुमार गौतम और मो इरफान के रूप में हुई है, जो खेतासराय के रहने वाले हैं। तो वहीं आकाश प्रताप और अमित कुमार सराय ख्वाजा के रहने वाले हैं। चारों आरोपी जौनपुर जिले के हैं। सभी को दो मोटर साइकिल से शाहगंज की ओर से आते समय गिरफ्तार किया गया।
अभियुक्त मो. इरफान ने बताया कि 29 सितंबर को रानी मोहम्मदपुर के एसबीआई एटीएम मशीन में एटीएम कार्ड बदलकर कुल 80 हजार रुपये निकाल लिए थे। 28 अगस्त को कप्तानगंज क्षेत्र में एचडीएफसी के एटीएम से 76,800 रुपये निकाल लिए थे। पकड़े गए एटीएम कार्ड ठगों ने बताया कि एक साथ कई स्थानों पर एटीएम मशीन के पास जाकर खड़े हो जाते थे। शिकार के पीछे खड़े होकर उससे बात करते हुए दाहिने हाथ से एटीएम मशीन का एक बटन दबा देते थे। इससे मशीन हैक हो जाती है। फिर उससे बैलेंस चेक करने के लिए कहते थे। बैलेंस चेक करते समय पिन कोड को देख लेते थे।


Hindustan Daily News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।