एक लाख का इनामी माओवादी सरगना मुठभेड़ में ढे़र

राज्य डेस्क

रायपुर। छत्तीसगढ़ में 1 लाख के इनामी नक्सली को सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में मार गिराया है। हाल ही में हुए नक्सली हमले में 22 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे। उसके बाद सुरक्षा बलों को यह बड़ी कामयाबी मिली है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि रविवार को दंतेवाड़ा जिले में एक एनकाउंटर में इनामी नक्सली को मार गिराया गया। उसके सिर पर पुलिस की ओर से 1 लाख रुपये के इनाम का ऐलान किया गया था। दंतेवाड़ा के एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि यह एनकाउंटर रविवार को दोपहर 2 बजे के करीब शुरू हुआ। यह मुठभेड़ गाडम और जंगमपाल गांवों के बीच हुई। डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड की ओर से दी गई जानकारी के बात कातेकल्याण पुलिस स्टेशन की ओर से यह एनकाउंटर किया गया था।
एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि मुठभेड़ में नक्सलियों की ओर से फायरिंग थमने के बाद मौके पर खूंखार माओवादी वेत्ती हुंगा का शव बरामद किया गया। राजधानी रायपुर से यह एकाउंटर स्थल 400 किलोमीटर दूर था। सुरक्षा बलों ने एनकाउंटर स्थल से एक पिस्तौल, 2 किलो के करीब आईईडी, माओवादी बैग्स, साहित्य और दवाईयां भी बरामद कीं। वेत्ती हुंगा शीर्ष माओवादी कमांडरों में से एक था और नक्सलियों की ओर से किए गए कई खूंखार हमलों में शामिल था। पुलिस ने उस पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया हुआ था। अभिषेक पल्लव ने बताया कि हुंगा को ढेर करना सुरक्षा बलों के लिए बड़ी कामयाबी है। बता दें कि 3 अप्रैल को नक्सलियों ने सुरक्षा बलों के एक ऑपरेशन के दौरान हमला कर दिया था। इसमें सीआरपीएफ और राज्य पुलिस के 22 जवान शहीद हो गए थे। इसके अलावा सीआरपीएफ की कोबरा कमांडो यूनिट के जवान राकेश्वर सिंह मन्हास को नक्सलियों ने अगवा कर लिया था। हालांकि सरकार के प्रयासों के चलते नक्सलियों ने मन्हास को रिहा कर दिया था।

हमारी अन्य खबरों को पढ़ने के लिए www.hindustandailynews.com पर क्लिक करें।

आवश्यकता है संवाददाताओं की

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com को गोण्डा जिले के सभी विकास खण्डों व समाचार की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थानों तथा देवीपाटन, अयोध्या, बस्ती तथा लखनऊ मण्डलों के अन्तर्गत आने वाले जनपद मुख्यालयों पर युवा व उत्साही संवाददाताओं की आवश्यकता है। मोबाइल अथवा कम्प्यूटर पर हिन्दी टाइपिंग का ज्ञान होना आवश्यक है। इच्छुक युवक युवतियां अपना बायोडाटा निम्न पते पर भेजें : jsdwivedi68@gmail.com
जानकी शरण द्विवेदी
सम्पादक
मोबाइल – 9452137310

कलमकारों से ..

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com पर प्रकाशन के इच्छुक कविता, कहानियां, महिला जगत, युवा कोना, सम सामयिक विषयों, राजनीति, धर्म-कर्म, साहित्य एवं संस्कृति, मनोरंजन, स्वास्थ्य, विज्ञान एवं तकनीक इत्यादि विषयों पर लेखन करने वाले महानुभाव अपनी मौलिक रचनाएं एक पासपोर्ट आकार के छाया चित्र के साथ मंगल फाण्ट में टाइप करके हमें प्रकाशनार्थ प्रेषित कर सकते हैं। हम उन्हें स्थान देने का पूरा प्रयास करेंगे :
जानकी शरण द्विवेदी
सम्पादक
E-Mail : jsdwivedi68@gmail.com

error: Content is protected !!