उमेश पाल हत्याकांड में गुड्डू मुस्लिम व साबिर के घर कुर्की की कार्रवाई

प्रयागराज (हि.स.)। चकिया के चकनिरातुल स्थित गुड्डू मुस्लिम के घर पर पुलिस ने मुनादी कराकर मकान और शूटर साबिर के पुरामुफ्ती थाना अंतर्गत बमरौली में मरियाडीह गांव स्थित घर को कुर्क कर दिया। उमेश पाल हत्याकांड में दोनों आरोपितों पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम है।

शनिवार को प्रयागराज पुलिस ने उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी और फरार चल रहे पांच लाख रुपये के इनामी बमबाज गुड्डू मुस्लिम और शूटर साबिर का मकान शनिवार को कुर्क कर दिया। उमेश पाल हत्याकांड के बाद से ही दोनों फरार चल रहे हैं। कोर्ट ने कुर्की के लिए आदेश जारी किया था। जिसके अनुपालन में शनिवार को पुलिस ने यह कार्रवाई की।

गुड्डू मुस्लिम का मकान शहर के दो स्थानों चकिया के चकनिरातुल और शिवकुटी इलाके के लाला की सराय में है। उमेश पाल की हत्या के बाद से ही दोनों घरों में ताला बंद है। पुलिस दोनों मकानों पर कुर्की की नोटिस चस्पा पहले ही कर चुकी है। गुड्डू मुस्लिम की चकिया तिराहे स्थित चिकन और मटन की दुकान बिना किसी अनुमति के खोल ली थी। प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने इस दुकान को सील करने के बाद इस पर ध्वस्तीकरण की नोटिस चस्पा की थी। बावजूद इसके दुकान को खोल लिया गया था। दो दिन तक दुकान पर धड़ल्ले से बिक्री की गई। बाद में पता चलने पर पुनः दुकान को बंद कराकर फिर नोटिस चस्पा किया गया था।

विद्या कान्त/सियाराम

error: Content is protected !!