उद्योगों के लिए हो बेहतर कानून व्यवस्था तथा कनेक्टिविटी : धर्मपाल सिंह

मेरठ (हि.स.)। प्रदेश के पशुधन, दुग्ध विकास मंत्री व मेरठ के प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि उद्योगों के लिए बेहतर कानून व्यवस्था तथा कनेक्टिविटी होना आवश्यक है। प्रभारी मंत्री ने मेरठ की जीडीपी बढ़ाने के लिए प्रयासों पर चर्चा की।

विकास भवन सभागार में शनिवार को प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह ने जिला उद्योग बंधु तथा बैंकर्स के साथ बैठक की। बैठक में उपस्थित उद्यमी संगठनों द्वारा मंत्री धर्मपाल सिंह के जनपद मेरठ के उद्यमियों से बैठक करने के लिए आभार व्यक्त किया। धर्मपाल सिंह ने मेरठ की जीडीपी को बढ़ाने के लिए किए जा रहे प्रयासों पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि मेरठ में टैलेंट, ट्रेड, टूरिज्म और टेक्नोलॉजी है। मेरठ की जीडीपी बढ़ाने के लिए इनका सदुपयोग करना होगा। बैंक का काम ऋण देना का होता है न कि दान देने का। बैंक ऋण तब देती है, जब उसे विश्वास होता कि उसका ऋण वापस मिल जाएगा। बिना बैंक के सहयोग से कोई भी काम आसानी से नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि उद्योगों के लिए सुरक्षा, कानून व्यवस्था तथा कनेक्टिविटी होना आवश्यक है, जो मेरठ में अब बेहतर है। एयरवेज, एक्सप्रेसवे, रेलवे के कारण मेरठ अन्य स्थानों से आसानी से जुड़ रहा है जिससे मेरठ में स्वतः ही उद्योगों में वृद्धि होगी।

बैठक में उद्यमियों द्वारा प्रभारी मंत्री के सामने प्रदूषण तथा अग्निशमन विभाग से एनओसी, एमएसएमई बिलों के भुगतान, ऋण, इन्फ्रास्ट्रक्चर आदि की समस्या तथा पार्किंग एवं एक्सपोर्ट फैसीलीटेशन सेंटर बनाने की मांग रखी गई। मंत्री ने इन मांगों को पूरा कराने का आश्वासन दिया।

बैठक में जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि किसान क्रेडिट कार्ड, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, ओडीओपी जैसी कल्याणकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ लाभार्थियों तक पहुंचाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। लाभार्थियों को एक बार में ही अर्हताओं की जानकारी दे दी जाती है ताकि उनका बैंकों में समय बर्बाद न हो।

बैठक में सांसद राजेन्द्र अग्रवाल, राज्यसभा सांसद लक्ष्मीकांत वाजपेयी, कैंट विधायक अमित अग्रवाल, जिलाधिकारी दीपक मीणा, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण, नगर आयुक्त डॉ. अमित पाल शर्मा, सीडीओ नूपुर गोयल, एलडीएम एसके मजूमदार, उपायुक्त उद्योग दीपेन्द्र कुमार आदि उपस्थित रहे।

डॉ. कुलदीप/मोहित

error: Content is protected !!