उत्तर भारत का लॉजिस्टिक गेटवे बनेगा नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा : प्रधानमंत्री

नोएडा/नई दिल्ली(हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (एनआईए) का शिलान्यास करने के बाद सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह उत्तर भारत का लॉजिस्टिक गेटवे बनेगा। उन्होंने कहा कि यह हवाईअड्डा युवाओं को रोजगार प्रदान करने के अलावा भारतीय और विदेश से आने वालों दोनों की सेवा करेगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज देश में जितनी तेजी से एविएशन सेक्टर में वृद्धि हो रही है, जिस तेजी से भारतीय कंपनियां सैकड़ों नए विमानों को खरीद रही हैं, उनके लिए भी नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की बहुत बड़ी भूमिका होगी। उन्होंने कहा कि यह विमानों के रखरखाव, मरम्मत और संचालन का सबसे बड़ा केंद्र होगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 21वीं सदी का नया भारत आज एक से बढ़कर एक बेहतरीन आधुनिक आधारभूत संरचना का निर्माण कर रहा है। बेहतर सड़कें, बेहतर रेल नेटवर्क, बेहतर एयरपोर्ट ये सिर्फ इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स ही नहीं होते बल्कि ये पूरे क्षेत्र का कायाकल्प कर देते हैं, लोगों का जीवन पूरी तरह से बदल देते हैं। उन्होंने कहा कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट उत्तरी भारत का लॉजिस्टिक गेटवे बनेगा। ये इस पूरे क्षेत्र को नेशनल गतिशक्ति मास्टरप्लान का एक सशक्त प्रतिबिंब बनाएगा।

हवाई अड्डे के निर्माण के दौरान रोजगार के हजारों अवसर बनते हैं। हवाई अड्डे को सुचारु रूप से चलाने के लिए भी हजरों लोगों की आवश्यकता होती है। पश्चिमी यूपी के हजारों लोगों को ये एयरपोर्ट नए रोजगार भी देगा।

error: Content is protected !!