उड़ान योजना में नए हवाई मार्गों के शुरू होने से उप्र के लोगों का आगवामन बनेगा सुगम:स्वतंत्र देव

लखनऊ। केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने क्षेत्रीय सम्पर्क बढ़ाने के लिए चलाई जा रही ‘उड़ान’ योजना के चौथे चरण में प्रदेश के कई जनपदों से सम्बन्धित नए हवाई रूट को मंजूरी दी है। 
 इस पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने केन्द्र सरकार का आभार जताया है। मोदी सरकार के इस कदम से उत्तर प्रदेश में विकास के और पंख लगेंगे। साथ ही पर्यटन में भी ऊंची छलांग लगने का रास्ता खुल सकेगा।

स्वतंत्र देव सिंह ने सोमवार को कहा कि ‘उड़ान योजना’ के चौथे चरण में उत्तर प्रदेश के कानपुर (चकेरी), मुरादाबाद, अलीगढ़, चित्रकूट, वाराणसी, श्रावस्ती, प्रयागराज व बरेली के नए हवाई रूट को मंजूरी प्रदान करने हेतु मोदी सरकार का हार्दिक आभार। उन्होंने कहा कि इन हवाई मार्गों के शुरू होने से प्रदेश्वासियों का आवागमन और भी सुगम व सरल बनेगा।
‘उड़ान’ योजना के चौथे चरण में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने 78 और नए हवाई रूट को मंजूरी दी है। इसमें उत्तर प्रदेश के कई शहरों को भी शामिल किया गया है। इससे उत्तर प्रदेश में हवाई सेवा का नेटवर्क बढ़ाने में मदद मिलेगी। इन हवाई रूटों के शुरू होने से प्रदेश के शहरों की आवाजाही आसान हो जाएगी।

error: Content is protected !!