इटियाथोक कस्बा में विधायक के साथ पुलिस ने किया पौधरोपण

प्रदीप पांडेय

गोंडा।
इटियाथोक कस्बा व बाजार में क्षेत्रीय बीजेपी विधायक विनय द्विवेदी के साथ स्थानीय पुलिस ने सड़क किनारे पौधरोपण किया है। इस कार्य की कस्बेवासियों द्वारा सराहना की जा रही है। यहां स्टेशन रोड पर बुधवार को यह पौधरोपण किया गया जिसमें मुख्य रूप से नीम के पौधे लगाए गए। विधायक ने कहा कि पौधे हमारे लिए अत्यंत जरूरी है और इनके बगैर मानव जीवन की कल्पना नही की जा सकती है। उन्होंने सभी से अधिक से अधिक संख्या में पौधे लगाने की अपील की।

इस दौरान मौके पर मौजूद थाना प्रभारी संजय कुमार दुबे ने बताया कि उन्होंने सड़क किनारे पूर्व में ही गड्ढे जेसीबी मशीन लगवाकर खोदवा लिए थे और अब विधायक के हाथों यहां पौधे लगाए गए। थाना प्रभारी ने कहा कि कस्बा व बाजार को हराभरा व प्रदूषण मुक्त रखने के उद्देश्य से इटियाथोक पुलिस द्वारा क्षेत्रीय विधायक के साथ यहां सड़क किनारे नीम के पौधों को लगाने की शुरुवात हुई है। उन्होंने बताया कि यहां हर तरफ बाजार में सड़क किनारे करीब 300 पौधों को लगाने का हमारा लक्ष्य है और लाये गए सभी पौधे काफी लंबे व मजबूत भी है।

उन्होंने बताया कि साथ ही साथ सभी पौधों को खूब मजबूत ट्रीगार्ड लगाकर सुरक्षित भी किया जा रहा है व सभी को सुरक्षित रखने व देखभाल करने की जिम्मेदारी एक एक सम्भ्रांत व्यक्ति व व्यापारी को दी जा रही है। कस्बा इटियाथोक के व्यापारियों ने थाना इटियाथोक पुलिस के इस कार्य की सराहना की है। इस अवसर पर विधायक के साथ डॉ0 सुरेंद्र तिवारी, राजेश दुबे, महेंद्र जैन व अनेक भाजपाई व कस्बावासी मौके पर मौजूद रहे।

error: Content is protected !!