-आबकारी विभाग ने पकड़े 11 शराब तस्कर,37 लाख रुपये की शराब बरामद

-ट्रक की बिल्टी बनाकर ट्रक में लाई जा रही थी अवैध शराब

गाजियाबादहि.स.)। आबकारी विभाग ने दिल्ली की सीमाओं पर पिछले 24 लगातार विशेष अभियान चलाकर 11 शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है। तस्करों के पास से 100701लीटर शराब का जखीरा बरामद किया है। जिसकी बाजार में कीमत 37लाख रुपये है। साथ ही विभाग की टीमों ने छह वाहन भी जब्त किए हैं।

जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि आबकारी विभाग ने इन दिनों अवैध मद्य निष्कर्षण एवं अवैध मदिरा की तस्करी,परिवहन के विरुद्ध विशेष अभियान चला रखा है। इसी कड़ी में पिछले 24 घंटों के दौरान जनपद की विभिन्न टीमों ने दिल्ली बॉर्डर ,खोड़ा , ट्रांसपोर्ट नगर चेक पोस्ट, भोपुरा एवं डासना चेक पोस्ट पर चेकिंग की गई जिसके तहत खोड़ा में चेकिंग के दौरान एक स्विफ्ट डिजायर कार से केन गॉडफादर बियर एवं 6 बोतल 100 पाइपर के साथ प्रमोद एवं सुभाष को गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि ट्रान्सपोर्ट नगर में भी चेकिंग के दौरान अमित को महिंद्रा एक्सयू वी पर परिवहन करते 4 बोतल स्टर्लिंग रिज़र्व एवं नितिन त्यागी को स्विफ्ट डिज़ाइर पर 8 बोतल रॉयल स्टैग के साथ गिरफ्तार किया । कोयल एनक्लेव से हीरो एक्टिवा स्कूटी पर 12 बोतल किंगफिशर बियर के साथ परिवहन करते हुए गौरव , अमित ,रौनक को गिरफ्तार किया गया है। उधर भोपुरा के पास भी चेकिंग के दौरान अपाचे मोटर साइकिल पर एक अभियुक्त सतीश को 48 केन गॉडफादर बियर के साथ गिरफ्तार किया गया है।

मोदीनगर में भी चेकिंग के दौरान दीपक को 45 पौवे मिस इंडिया के साथ गिरफ्तार किया गया।सिहानी गेट पर चेकिंग के दौरान एक अभियुक्त प्रवीण को 28 पौवे असली संतरा हरियाणा में बिक्री हेतु अनुमन्य के साथ गिरफ्तार किया गया। सभी अभियुक्तों के विरुद्ध आबकारी अधिनियम की सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कराया गया।

उन्होंने बताया कि जिले की संयुक्त टीम द्वारा डासना टोल प्लाजा पर चेकिंग के दौरान पंचकूला से झारखंड जाते हुए ट्रक पर चोकर की बिल्टी बनाकर अवैध देशी शराब शौकीन संतरा की 1150 पेटी (55200 पौवे ) सभी चंड़ीगढ़ में बिक्री हेतु अनुमन्य के साथ एक अभियुक्त ब्रजभान यादव को गिरफ्तार किया गया है।फरार ड्राइवर सतीश यादव एवं ट्रक मालिक के विरुद्ध 60/63/72 एवं आईपीसी की धारा 420 /467/468 /471 में अभियोग पंजीकृत कर अग्रतर कार्यवाही की जा रही है। आबकारी अधिकारी ने बताया कि इसलिए 24 घंटे के अंदर आबकारी विभाग गाजियाबाद की टीम ने भारी मात्रा में शराब बरामद की है। जिसकी बाजार में अनुमानित कीमत लगभग 37लाख रुपये है।

फरमान अली

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!