आईसीसी ने ऑस्ट्रेलिया में विशेष लाइव प्रसारण के लिए किया प्राइम वीडियो के साथ करार

दुबई(हि.स.)। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी इवेंट के विशेष लाइव प्रसारण के लिए प्राइम वीडियो के साथ चार साल का करार किया है, जो प्राइम वीडियो ऑस्ट्रेलिया पर उपलब्ध होगा।

साझेदारी के तहत प्राइम वीडियो ऑस्ट्रेलिया विशेष रूप से पुरुषों और महिलाओं के सभी क्रिकेट कार्यक्रमों को स्ट्रीम करेगा, जिसमें पुरुष और महिला क्रिकेट विश्व कप, टी20 विश्व कप, चैंपियंस ट्रॉफी, अंडर-19 विश्व कप और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल शामिल है। इस करार के तहत 2024 से 2027 तक ऑस्ट्रेलिया में 448 लाइव गेम्स के स्ट्रीमिंग अधिकार शामिल हैं।

यह सौदा आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 की सफलता के बाद हुआ है, जिसने कई रिकॉर्ड तोड़े और ऑस्ट्रेलिया ने खिताब जीता। अब तक के सबसे बड़े क्रिकेट विश्व कप ने स्टेडियम में उपस्थिति और प्रसारण दर्शकों की संख्या के नए रिकॉर्ड स्थापित किए, साथ ही यह अब तक का सबसे बड़ा डिजिटल रूप से जुड़ा कार्यक्रम बन गया।

नई साझेदारी, जो जनवरी 2024 में शुरू होगी, ऑस्ट्रेलिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों को सभी क्रिकेट प्रारूपों में विशिष्ट आईसीसी प्रतियोगिता के प्रत्येक टूर्नामेंट के सभी मैचों तक बिना प्राइम सदस्यता के विशेष पहुंच प्रदान करेगी।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी, ज्योफ एलार्डिस ने कहा, “हम ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी क्रिकेट अधिकारों के लिए प्राइम वीडियो के साथ एक नई चार साल की साझेदारी में प्रवेश करने को लेकर बहुत उत्साहित हैं। हाल ही में संपन्न पुरुष क्रिकेट विश्व कप ने दुनिया भर में और विशेष रूप से ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी आयोजनों के प्रति रुचि और जुनून को उजागर किया है, जहां क्रिकेट प्रशंसकों ने अपनी पुरुष और महिला टीमों की हालिया सफलता का आनंद लिया है। हम ऑस्ट्रेलिया में अधिक प्रशंसकों को विश्व स्तरीय क्रिकेट का एक अभिनव कवरेज प्रदान करने के लिए प्राइम वीडियो ऑस्ट्रेलिया के साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं।”

प्राइम वीडियो ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के प्रमुख, हुशीदर खरास ने कहा, “प्राइम वीडियो ने दर्शकों के लिए नई फिल्में, लाइव स्पोर्ट्स और उनके पसंदीदा टीवी शो खोजने के लिए एक एकल गंतव्य बनाने का काम किया है। हम हमेशा अपने ग्राहकों को अधिक मूल्य प्रदान करने के तरीकों की तलाश में रहते हैं और लाइव स्पोर्ट्स लगातार उनके शीर्ष अनुरोधों में से एक है। हम अपने ग्राहकों को उनकी प्राइम सदस्यता में शामिल क्रिकेट विश्व कप के लाइव प्रसारण की पेशकश करने में सक्षम होने के लिए रोमांचित हैं!”

उन्होंने कहा, “क्रिकेट विश्व कप दुनिया में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले खेल आयोजनों में से एक है; हाल ही में संपन्न विश्व कप 2023 संस्करण को करोड़ों लोगों ने देखा! अगले चार वर्षों में, ऑस्ट्रेलिया में प्राइम सदस्य अपनी पसंदीदा क्रिकेट टीमों और खिलाड़ियों को अपनी पसंद के डिवाइस पर, विशेष रूप से प्राइम वीडियो पर, खेल के सबसे बड़े खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करते हुए देख सकेंगे।”

सुनील

error: Content is protected !!