आईपीएल के पहले चरण में विफल होने से टीम का आत्मविश्वास थोड़ा कम हुआ था : मैकुलम

अबू धाबी (हि.स.)। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने स्वीकार किया है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के पहले चरण में विफल होने के बाद उनके पक्ष का आत्मविश्वास थोड़ा कम हो गया था।

केकेआर सात मैचों में 4 अंकों के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर है। अगले सात मैचों में टीम को प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने के लिए छह जीत की जरूरत है।

मैकुलम ने कहा,” आईपीएल चरण दो को हम सही तरीके से समाप्त कर सकते हैं। हम खेल को आगे बढ़ा सकते हैं और हम ऐसी स्थिति में हैं जहां हमें वापस ट्रैक पर आने की जरूरत है। हमें एक-दूसरे को निजी तौर पर चुनौती देनी होगी, सार्वजनिक रूप से एक-दूसरे का समर्थन करना होगा और अगले 4-5 हफ्तों में एक-दूसरे से सर्वश्रेष्ठ हासिल करने की कोशिश करनी होगी। कौन जानता है कि हम इसके साथ कहां जा सकते हैं।”

कहा, “केकेआर का समर्थन करने वाला हर कोई जानता है कि हम किस प्रकार की क्रिकेट खेलने जा रहे हैं। हम कोशिश करने और मनोरंजन करने व विपक्ष को कड़ी चुनौती देने जा रहे हैं। पहले चरण में कभी-कभी मुझे लगा कि टीम का आत्मविश्वास थोड़ा कम हो रहा है।”

अपनी कोचिंग शैली के बारे में बात करते हुए, मैकुलम ने कहा, “मुझे खिलाड़ियों को समझने में थोड़ी कठिनाई हुई, यह मेरे लिए एक चुनौती है। लेकिन खिलाड़ियों के लिए भी यह एक अच्छी चुनौती है कि वह खुद की सोच को कैसे आगे बढ़ाते हैं। उम्मीद है कि हम सीजन के पहले भाग में पैदा हुए गलतफहमियों को दूर करने में सक्षम होंगे।”

आईपीएल का 14वां सीजन, जिसे इस साल मई में कोरोना के कारण स्थगित कर दिया गया था, 19 सितंबर को दुबई में चेन्नई सुपर किंग्स और गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबले के साथ फिर से शुरु हो रहा है।

error: Content is protected !!