अलीगढ़ को साढ़े पांच टन व दूसरी बार में रुडकी से सात टन आक्सीजन मिली

अलीगढ़ । सुबह से शाम तक तक करीब 12.50 टन आक्सीजन जिले को मिल गई। इसमें मोदी नगर से एक बार में साढ़े पांच टन व दूसरी बार में रुडकी से सात टन आक्सीजन मिली है। इसके बाद निजी व सरकारी अस्पतालों में इसका वितरण शुरू हुआ। हालांकि, जिले की खपत के हिसाब से अभी जिले में काफी कम आक्सीजन ही आ रही है। जिले में हर दिन करीब सात टन आक्सीजन की खपत होती है।
शनिवार शाम को जिले के स्टाक से आक्सीजन खत्म हो गई थी। ऐसे में निजी व सरकारी अस्पतालों में किल्लत शुरू हो गई थी। निजी अस्पताल संचालकों ने तो हाथ खड़े कर दिए थे। कई अस्पताल संचालकों ने अपने यहां से मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया। ऐसे में फिर प्रशासन भी अलर्ट हो गया। प्रशासन ने आनन-फानन में किसी प्रकार से कासिमपुर स्थित राधा गैस प्लांट से कुछ सिलिंडरों का इंतजाम कराया था। इसके बाद मोदीनगर की आइनाक्स कंपनी के प्लांट संचालक से बात की गई। वहां से साढ़े पांच टन गैस की इंतजाम हुआ। इस गैस को निजी और सरकारी अस्पतालों को वितरित किया गया।
इसके अलावा राधा गैस प्लांट, कासिमपुर से सप्लाई की गई। इसके बाद रुडकी से भी सात टन आक्सीजन आ गई। ऐसे में इसकी निजी व सरकारी अस्पतालों में आपूर्ति कराई गई। सिटी मजिस्ट्रेट विनीत कुमार सिंह ने बताया कि 24 घंटे में जिले को 12.50 टन आक्सीजन मिली है। वहीं, जिले के कासिमपुर स्थित प्लांट से भी निरंतर आक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है।

error: Content is protected !!