अयोध्या : विपक्ष को भी हो गया राम भक्तों की शक्ति का एहसास : डॉ. दिनेश शर्मा

अयोध्या (हि.स.)। अयोध्या नगरी पहुंचे प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने बसपा के ब्राह्मण सम्मेलन पर नकली वेशधारी होने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि जो लोग आज दर्शन करने का ढोंग कर रहे हैं, कभी इन लोगों को हनुमानगढ़ी व श्री रामलला के दरबार में दर्शन करते कभी देखा नहीं होगा। इसका कारण है कि इनको लगता था कि वह कहीं अगर गए तो सांप्रदायिकता का उन पर कोई आरोप ना लग जाए और इसी भय से राम जी का नाम लेने से भी डरा करते थे, लेकिन राम जी की महिमा देखकर जो लोग कोई भी हिमाकत नहीं कर सकते है कि बहुसंख्यक और अल्पसंख्यक के बीच मतभेद पैदा करने राम मंदिर निर्माण में बाधा डालने वाले तत्व थे। आज उनको राम भक्तों की शक्ति का एहसास हो गया है।

उन्होंने कहा कि इसलिए अब उसे कोई नजर अंदाज नहीं कर सकते। आज हर व्यक्ति नाम क्यों ले रहे हैं। जो विपक्ष के लोग हमेशा कहा करते थे कि राम लला हम आएंगे मंदिर वहीं बनाएंगे तारीख नहीं बताएंगे। यह आरोप हम पर लगा करते थे और आज सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद वह तारीख भी पीएम नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ ने बता दी है। मंदिर का निर्माण भी शुरू हो गया है।

उन्होंने कहा कि अयोध्या आज विश्व स्तरीय एक भव्य नगरी के रूप में विकसित हो इसकी परिकल्पना को भी हमारी सरकार ने शुरू कर दी है। घबराहट है। विपक्ष में इसलिए अब विपक्ष क्षदम वेशधारी (नकली वेशधारी) जो उपक्रम के माध्यम से भक्ति भाव में आना चाहते हैं। उनका स्वागत है। किसी को रोक नहीं सकते हैं और हर पार्टी को अपने प्रचार करने और नीति तय करने का अधिकार है लेकिन जहां हम कह सकते हैं कि यह जो उनका मानक है राम के प्रति भक्ति का भाव और किसी एक जाति के प्रति लगाव अचानक चुनाव आते ही जग जाता है। चुनाव के बाद फिर चला जाता है। वह जागा रहे तो ज्यादा अच्छा है।

उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने बताया कि बहुत बड़ी उपलब्धि है। उत्तर प्रदेश के लिए कि कोरोना के संक्रमण काल के बावजूद हमारा सत्र नियमित है। उसका सबसे बड़ा कारण हम लोगों ने ऑनलाइन टीचिंग पहली बार उत्तर प्रदेश में शुरू किया गया। वह सफलतापूर्वक संपादित हुई है। ऑनलाइन के माध्यम से कोर्स पूरा हुआ है और हाईस्कूल और इंटर का रिजल्ट 31 जुलाई के आसपास आ जाएगा। इसके बाद डिग्री कॉलेज सहित अन्य क्षेत्रों में प्रवेश प्रारंभ हो जाएंगे।

दरअसल, शैक्षिक को प्रारंभ करने की तैयारी में आज अयोध्या के शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करने अयोध्या पहुंचे थे। बैठक के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा द्वारा हनुमानगढ़ी, कनकभवन, पचंमुखी हनुमान मंदिर (गुप्तारघाट) आदि का भ्रमण किया गया। सर्किट हाउस में अधिकारियों के अलावा, अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता, व पार्टी के पदाधिकारियों के साथ कार्यकर्ताओं ने भी मुलाकात की।

error: Content is protected !!