अडानी मुद्दे पर घिरी मोदी सरकार : कांग्रेस

नई दिल्ली (हि.स.)। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि अडानी मुद्दे पर केन्द्र सरकार पूरी तरह घिर गई है । इस लिए संसद में चर्चा से बच रही है। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि मोदी सरकार संसद में इस मामले का जिक्र भी नहीं होने देना चाहती है।

उन्होंने कहा कि विपक्ष अडानी समूह के घोटाले को लेकर संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) बनाने की मांग रखना चाह रही थी लेकिन संसद में इस मुद्दे पर विपक्ष को बोलने नहीं दिया गया। जब विपक्षी सांसदों ने सदन में इस मुद्दे को लेकर बात करने की कोशिश की तो दोनों सदनों को स्थगित कर दिया गया।

अमेरिकी फॉरेंसिक फाइनेंशियल कंपनी हिंडनबर्ग ने अडानी समूह को लेकर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। हिंडनबर्ग ने अडानी ग्रुप पर वित्तीय गड़बड़ी का आरोप लगाया है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अडानी समूह दशकों से अपने शेयर्स में हेराफेरी कर रहा था। इस रिपोर्ट के आने के बाद से अडानी के शेयर में भारी गिरावट आई है। कांग्रेस का तर्क है कि भारतीय जीवन बीमा निगम ने अडानी समूह की कंपनियों में बड़ा निवेश किया है। इस समूह की कंपनियों को सरकारी बैंकों ने भारी-भरकम लोन दे रखा है। ऐसे में इस विषय पर संसद में बहस जरूरी है।

आशुतोष

error: Content is protected !!