अखिलेश बोले- कोरोना से बदतर हुए हालात, सरकारी कार्यालयों में हो चार दिन काम

– हल्के लक्षण वाले मरीजों को घर पर ही एकांतवास में रहने की अनुमति देने की मांग

लखनऊ(एजेंसी)। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य में कोराना संक्रमण के प्रसार के मद्देनजर सरकारी कार्यालयों में सप्ताह में चार कार्यदिवस लागू करने की वकालत की है।
अखिलेश यादव ने रविवार शाम को ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश में कोरोना के बदतर होते हुए हालतों की वजह से सरकार को अपने अधिकारियों-कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए उन्हें सप्ताह में केवल चार दिन ही बुलाना चाहिए व हल्के लक्षण वाले मरीजों को घर पर ही एकांतवास (क्वारंटाइन) होने की अनुमति देनी चाहिए, जिससे गंभीर मरीजों के लिए अस्पताल में जगह कम न पड़े। उन्होंने कहा कि सरकारी कार्यालयों में कार्यदिवस सोमवार से गुरुवार तक होने चाहिए और साप्ताहिक बंदी शुक्रवार, शनि और रविवार को करने की मांग की है। 
इससे पहले आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कहा कि अब सभी बाजार सोमवार से शुक्रवार तक खुलेंगे तथा शनिवार व रविवार को साप्ताहिक बन्दी रहेगी। साप्ताहिक बन्दी के दौरान सभी बाजारों की स्वच्छता एवं सेनिटाइजेशन के लिए विशेष कार्यक्रम चलेगा। 
उन्होंने कहा कि औद्योगिक इकाइयां भी शनिवार व रविवार को अपने यहां सेनिटाइजेशन का कार्य करें। सभी कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। यह भी देखा जाए कि अस्पताल में 48 घण्टे के लिए ऑक्सीजन का बैकअप मौजूद रहे।

error: Content is protected !!